Katihar shines in UPSC

UPSC में कटिहार का जलवा, शुभंकर को 11वां स्थान, वहीँ अमन को पहले प्रयास में 88वां रैंक

सिविल सर्विसेज जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा मेंं कटिहार का दबदबा पूरे देश में एक बार फिर सिर चढ़कर बोलने लगा है। बीते वर्ष जहां कटिहार के शुभम कुमार ने आइएएस परीक्षा में सर्वोच्च स्थान हासिल किया था और CSE EXAM 2020 के टॉपर बने थे। वहीं, इस साल भी कटिहार के दो लाल ने यूपीएससी परीक्षा में अपनी सफलता से एक बार फिर बिहारवासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

CSE EXAM 2020 topper Shubham Kumar of Katihar
CSE EXAM 2020 के टॉपर कटिहार के शुभम कुमार

क्योंकि इस साल भी सिविल सर्विसेज के एग्जाम में नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राज हाता निवासी दुर्गा अग्रवाल के पुत्र 22 वर्षीय अमन अग्रवाल ने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही 88वां रैंक हासिल कर अपने इलाके का नाम रोशन किया है। अमन अग्रवाल राजहता मोहल्ले के रहने वाले हैं।

22-year-old Aman Agarwal is a resident of Rajhata locality.
22 वर्षीय अमन अग्रवाल राजहता मोहल्ले के रहने वाले हैं

पहले प्रयास में ही पाई सफलता

Aman Aggarwal secured 88th rank in the first attempt itself.
अमन अग्रवाल ने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही 88वां रैंक हासिल किया

22 वर्षीय अमन अग्रवाल ने अपनी पहली ही कोशिश में यह सफलता हासिल की है। बड़ी बात यह है कि अमन ने यह सफलता बगैर किसी कोचिंग की मदद के पाई है। अमन के मुताबिक, पिछले दो साल कोरोना बंदी के दौरान वह घर पर ही थे और उसी समय का सदुपयोग करते हुए उन्होंने यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी की और उन्हें उसे सफलता मिली है।

कटिहार के लाल की सफलता से लोग बेहद खुश

Aman got this success without the help of any coaching
अमन ने यह सफलता बगैर किसी कोचिंग की मदद के पाई

फिलहाल अमन अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली में हैं। अमन के पिता दुर्गा प्रसाद अग्रवाल कटिहार ईंट भट्ठा के मालिक हैं। फिलहाल कटिहार के लाल की सफलता से लोग बेहद खुश हैं। हम यहां आपको बता दें कि पिछले साल कटिहार कदवा के शुभम कुमार ने यूपीएससी में सबसे टॉप रैंक लाकर पूरे देश में कटिहार जिले का डंका बजाया था।

शुभंकर प्रत्यूष पाठक की फैमिली भी यहीं

Shubhankar Pratyush Pathak with his parents
शुभंकर प्रत्यूष पाठक अपने माता पिता के साथ

मूल तौर पर मोतिहारी के रहनेवाले शुभंकर प्रत्यूष पाठक ने भी यूपीएससी में 11वां रैंक हासिल कर दोनों जिलों का मान बढ़ाया है। अब उनकी फैमिली कटिहार के सहायक थाना नगर निगम क्षेत्र बरमसिया महंत नगर में रहती है।

बेंगलुरु की मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत है शुभंकर

Shubhankar Pratyush Pathak also secured 11th rank in UPSC
शुभंकर प्रत्यूष पाठक ने भी यूपीएससी में 11वां रैंक हासिल किया

शुभंकर प्रत्यूष पाठक के पिता राजेश पाठक केंद्र सरकार के बड़े पद पर कार्यरत हैं। वही शुभंकर प्रत्यूष पाठक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग करने के बाद वर्तमान में बंगलुरु की एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *