Lucky Daughter Of Bhuja Dumpling Seller Will Play In Fifa World Cup

बिहार के भुजा पकौड़ी बेचने वाले की बेटी खेलेगी Fifa World Cup, भारत के अंडर 17 टीम में हुआ चयन

बिहार के नरकटियागंज की लक्की कुमारी अक्तूबर माह में आयोजित फीफा विश्व कप में ब्राजील से भिड़ती नजर आएगी। लक्की का चयन भारतीय अंडर 17 टीम में हुआ है। लक्की अंडर 17 फीफा विश्व कप के लिए भुवनेश्वर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए बुधवार को बंगलुरू से उड़ीसा के लिए रवाना हो गयी है।

अंडर 17 टीम में हुआ चयन

बिहार फुटबॉल संघ के सचिव इम्तेयाज हुसैन के भेजे गये पत्र के आलोक में टीपी वर्मा कॉलेज के खेल निदेशक सुनील वर्मा ने बताया कि लक्की भुवनेश्वर के लिए रवाना हो चुकी है। आज से भुवनेश्वर के नवीन पटनायक स्टेडियम में भारतीय अंडर 17 टीम का प्रशिक्षण प्रारंभ हो रहा है। लक्की का सारा खर्च भारत सरकार वहन कर रही है।

Lucky was selected in the Indian Under-17 team
लक्की का चयन भारतीय अंडर 17 टीम में हुआ

खेल निदेशक ने बताया कि पिछले दिनों गोवाहाटी में आयोजित अंडर 17 राष्ट्रीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में लक्की को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया था। उसने सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन किया था। इसी आधार पर चयन समिति ने भारतीय महिला फुटबॉल टीम के प्रशिक्षण शिविर में लक्की का चयन किया है।

भूजा-पकौड़ी की दुकान चलाते हैं लक्की के पिता

आपको बता दें कि लक्की नगर के आर्य समाज मंदिर रोड में भूजा-पकौड़ी की दुकान चलाने वाले कपूरचंद साह की बेटी है। लक्की ने गरीबी और लाचारी को अपने प्रतिभा के आगे बौना साबित कर दिया है। नगर की इस शान पर पूरा शहर इतरा रहा है। लक्की की मां मुनचुन देवी और पिता कपूरचंद साह ने बेटी को फुटबॉल खेल के लिए समर्पित कर दिया।

Lucky Kumari selected in FIFA
फीफा में चयनित लक्की कुमारी

आज लक्की भारतीय महिला फुटबाल टीम का हिस्सा बनने की ओर अग्रसर है। लक्की पांच बहनों में तीसरे नंबर पर है। उसके पिता कपूरचंद ने बताया कि बेटी ने उनके साथ साथ पूरे शहर का मान बढ़ा दिया है। उन्होंने खेल निदेशक सुनील वर्मा के प्रति आभार जताया। कहा कि उनकी बदौलत ही आज उनकी बेटी फीफा विश्व कप खेलने का हिस्सा बन पायी है।

जिला वासियों ने दी बधाई

नरकटियागंज से अंतराष्ट्रीय महिला फुटबाॅल प्रतियोगिता में शामिल होने वाली लक्की कुमारी चौथी प्लेयर बनी है। इससे पहले वर्ष 1998 में वाजदा तबस्सुम, वर्ष 2007 में आंसु कुमारी ने भारतीय टीम की ओर से खेला था। जबकि वर्ष 2012 से 2014 तक सोनी कुमारी ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया।

और अब लक्की कुमारी अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का दम खम दिखने के लिये उड़ीसा के भुवनेश्वर में शहर का मान बढ़ाने के लिए नवीन पटनायक स्टेडियम में पसीना बहा रही है। वहीं, प्रशिक्षण शिविर में चयन पर, जिला फुटबाल संघ के लोगों के साथ- साथ जिला वासियों ने लक्की को बधाई दी है।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *