New Year 2022: नए साल पर घूमने का बना रहे हैं प्रोग्राम, तो बिहार में हैं आपके लिए ढेरों ऑप्शन

Araria News
new year 2022
New Year 2022: नए साल पर घूमने का बना रहे हैं प्रोग्राम, तो बिहार में हैं आपके लिए ढेरों ऑप्शन

New Year 2022: 2021 जाने को तैयार है, और नया साल 2022 (New Year 2022) आने में बस चंद दिन ही शेष है। ऐसे में कई लोग जो अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर उनके लिए है। नए साल (Happy New Year) पर घूमने के लिए कौन सी जगह ठीक रहेगी, कितने पैसे खर्च होंगे, परिवार के साथ जाने का बेहतर साधन क्या होगा आप भी अगर नए साल पर घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं, तो हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने वाले हैं। ऐसे कई लोग होंगे जो नव वर्ष पर बिहार (Bihar) के बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं।

लेकिन इस वक्त जब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) का खतरा मंडरा रहा है, साथ ही कोविड 19 (Covid 19) के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं तो लोग बाहर जाने से परहेज करने लगे हैं। ऐसे में उनके लिए बिहार में ही कई ऐसे पर्यटक स्थल विकसित हो चुके है, जहां जाने पर न सिर्फ आप भीड़-भाड़ से बचेंगे बल्कि कम खर्च में ही परिवार के साथ नए साल का जश्न मना लेंगे। साथ ही यह अहसास होगा मानो किसी बड़े पर्यटन स्थल पर आ गए हैं।

rajgir
राजगीर

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से अलग-अलग पर्यटन स्थलों की सैर करने के लिए एक दिन का स्पेशल पैकेज टूर बनाया गया है जिसके जरिए आप परिवार संग राजगीर, नालंदा, पावापुरी, बोधगया जैसे पर्यटक स्थलों की सैर सहूलियत के साथ और कम खर्च में कर सकते हैं।

पटना-नालंदा-राजगीर-बोधगया-गया-पटना स्पेशल पैकेज टूर

यह पैकेज टूर एक रात और दो दिन का है। इस पैकेज में गाइड, पानी और खाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस टूर के लिए आपको 3,850 रुपये AC बस के लिए और 3,850 रुपये ट्रेवलर प्रति व्यक्ति, 16,575 इनोवा पांच व्यक्तिों और 37,800 सात व्यक्तियों का चार्ज किया जायेगा।

nalanda
नालंदा

पटना-पावापुरी-ककोलत-पटना पैकेज टूर

इस टूर का पैकेज एक दिन का है। इस पैकेज में प्रति व्यक्ति 500 रुपये, 500 रुपये ट्रेवलर और 9975 रुपये में सात व्यक्तिों का चार्ज किया जा रहा है।

Nalanda University
नालंदा विश्वविद्यालय

वहीं, वाल्मीकि नगर में दो रात और तीन दिन रहने का बेहतर विकल्प है। इस पैकेज के तहत पटना से प्रत्येक शुक्रवार को दो बसें खुलेंगी। एक पटना-मंगुराहा-पटना वाया वैशाली चलेगी। दूसरी बस पटना-वाल्मीकिनगर-पटना वाया वैशाली चलेंगी। इसके लिए 4,500 रुपए प्रति पर्यटक लगेंगे।

पटना-नालंदा-राजगीर-पावापुरी-पटना पैकेज टूर

इस टूर का पैकेज एक दिन का है, इसमें गाइड, खाना-पीना, मिनरल वाटर, लांच, ब्रेकफास्ट, रोपवे टिकट और नालंदा टिकट को शामिल किया गया है। इस पैकेज में बस का किराया 750 रुपये AC बस और 800 रुपये ट्रेवलर, प्रति व्यक्ति का चार्ज किया जायेगा।

TAGGED:
Share This Article