Nitish said from police to panchayats will be recruited

बिहार में आएगी नौकरियों की बहार, नीतीश बोले पुलिस से लेकर पंचायतों में होगी भर्ती

बिहार में नौकरी के अवसर न मिलने से लाखों युवा बेरोजगार बैठे हैं। वे रोजगर की तलाश में अन्य राज्यों का रुख करते हैं। ऐसे में नितीश कुमार ने एक बार फिर से बहाली को लेकर बड़ी अपडेट दी है जिसे सुनकर युवा ख़ुशी से झूम उठेंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जितने और लोगों की बहाली की जरूरत है उनकी बहाली जल्दी की जाएगी। डॉक्टर, इंजीनियर पुलिस सहित अन्य विभागों में जितनी बहाली की जरूरत होगी वह शीघ्र पूरी की जाएगी।

CM Nitish Kumar said that restoration will be done soon
सीएम नीतीश कुमार ने कहा जल्द होगी बहाली

राज्य में आएगी नौकरियों की बहार

इससे साफ है कि राज्य में नौकरियों की बहार आने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस से लेकर पंचायतों में बहाली तेज की जाएगी। बिहार में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आने वाले समय में बहाली की प्रक्रिया में तेजी लायी जाएगी। सभी विभागों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। जितने भी खाली पद हैं, सब भरे जाएंगे। हर स्तर पर लोगों की बहाली होगी।

नौकरी भी मिलेगी और रोजगार भी मिलेगा- CM

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि हमारी इच्छा है,सब काम अच्छे ढंग से हो जाए। लोगों को नौकरी भी मिलेगी और रोजगार भी मिलेगा। दरअसल मुख्यमंत्री बुधवार को ज्ञान भवन में विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के नवचयनित सहायक प्राध्यापक (असैनिक) और पंचायती राज विभाग के प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि अभियंत्रण महाविद्यालय में अभी 337 शिक्षक कार्यरत हैं। 2241 और पद स्वीकृत किए गए हैं। 398 पदों का चयन हुआ है, जिनमें से बुधवार को 281 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया। 687 पदों पर साक्षात्कार चल रहा है।

सभी जरूरी विभागों में होगी बहाली

राज्य में डॉक्टर, इंजीनियर पुलिस सहित अन्य विभागों में जितनी बहाली की जरूरत होगी वह शीघ्र पूरी की कराइ जाएगी। उन्होंने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सरकार भवन का सभी जगहों पर निर्माण किया जा रहा है।

पंचायत सरकार भवन बनवाकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरह ही पंचायतों में पंचायत सरकार का नामकरण किया गया । यहां भी जो बहाली होनी है, उसकी भी स्वीकृति दी जा चुकी है।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *