Patna Intercity Will Run From Jogbani 5 Days A Week

सप्ताह में 5 दिन जोगबनी से चलेगी पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस, दिल्ली के लिए फेस्टिवल स्पेशल

कटिहार रेल मंडल ने पटना सीमांचल एक्सप्रेस के अलावा दो और ट्रेन के परिचालन के संबंध में रेलवे को प्रस्ताव दिया है। जिसमें 15707/08 कटिहार अमृतसर एक्सप्रेस एवं और 15713/14 कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस को सप्ताह में 5 दिन जोगबनी से चलाई जाएगी। वहीं दशहरा- दीवाली और छठ में होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड द्वारा आगामी 18 अक्टूबर से 11 नवंबर तक आनंद विहार-जोगबनी के बीच 04010/09 स्पेशल ट्रेन चलाएगी।

इस दौरान यह ट्रेन 4 बार आंनदविहार से और 4 बार जोगबनी से परिचालित की जाएगी। जिसकी टिकट बुकिंग प्रणाली आज से शुरू कर कर दिया गया है। 26 सितंबर को सिल्लीगुड़ी में आयोजित कटिहार और अलीपुरद्वार रेल मंडल की बैठक में सांसद प्रदीप कुमार सिंह के प्रयास पर कटिहार रेल मंडल ने जिलेवासियों को कई सौगात देने का निर्णय लिया है।

Katihar Intercity Express will run from Jogbani 5 days a week
कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस को सप्ताह में 5 दिन जोगबनी से चलाई जाएगी

फारबिसगंज- सहरसा रेलखंड पर दिसंबर तक पूरा होगा अमान परिवर्तन

सांसद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिले के लोग लगातार राजधानी पटना जाने के लिए ट्रेन की मांग कर रहे थे। जो बेहद जरूरी भी था। सांसद ने कहा कि दिसम्बर 2022 के पहले सप्ताह तक फारबिसगंज- सहरसा रेलखंड पर जारी अमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

जिसके बाद फारबिसगंज से सहरसा और दरभंगा भाया नरपतगंज जल्द से जल्द ट्रेन सेवा शुरू करने को लेकर योजना बनाई जाएगी। इसके अलावा अररिया आरएस में सीमांचल एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर कटिहार मंडल के अधिकारियों ने बताया कि, इस संबंध में भारतीय रेलवे बोर्ड को विगत में पत्र सौंपा जा चुका है।

Gauge change will be completed on Forbesganj-Saharsa rail section by December
फारबिसगंज- सहरसा रेलखंड पर दिसंबर तक पूरा होगा अमान परिवर्तन

जल्द ही इसके ठहराव को लेकर बोर्ड द्वारा निर्देशित किया जाएगा। वहीं निर्माणाधीन गलगलिया- अररिया नई रेल लाइन के अंतर्गत पड़ने वाले खवासपुर रेलवे- स्टेशन को 13 किमी लंबा एक नया बाईपास बनाकर फारबिसगंज से जोड़ने को लेकर कटिहार मंडल रेलवे विभाग द्वारा एक जांच कमिटी बनाई जा रही है,जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को सौंपेगी।

जोगबनी से दिल्ली के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन

उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने आगामी दुर्गा पूजा उत्सव और अन्य त्योहारों के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच 18 अक्टूबर से एक विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय किया है।

एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सव्यसाची डे ने बुधवार को बताया कि यह विशेष ट्रेन दोनों ओर से चार चक्कर लगाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन 18 अक्टूबर से 8 नवंबर के बीच सभी मंगलवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात 11:45 बजे रवाना होगी और बृहस्पतिवार को सुबह 5:20 बजे जोगबनी पहुंचेगी।

Decision to run a special train between Jogbani and Anand Vihar Terminal of Delhi from October 18
जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच 18 अक्टूबर से एक विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय

जोगबनी से यह विशेष ट्रेन 20 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच सभी बृहस्पतिवार को सुबह 9 बजे निकलेगी। डे ने कहा, ‘‘विशेष ट्रेन अररिया, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, गोरखपुर और मुरादाबाद स्टेशनों से होते हुए गुजरेगी।’’

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *