play r company sent cricket kit for cricketer jyoti of bihar

बिहार की महिला क्रिकेटर ज्योति का टैलेंट निखारेगी ये कंपनी, भेजा स्पेशल क्रिकेट किट

बिहार के जमुई की ज्योति अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है। क्रिकेट में उसने कठिन परिश्रम के बदौलत जमुई टीम से स्टेट टीम तक की सफर तय की है। दो बार बिहार महिला स्टेट क्रिकेट टीम की हिस्सा बनी। उसके कठिन परिश्रम को देखकर आइपीएल सहित कई राज्य की टीमों को खेल का सामान मुहैया कराने वाली प्ले आर कंपनी ने मदद करने की ठान ली है। अब यह कंपनी तीन साल तक क्रिकेट खेलने के लिए पूरा कीट बैग मुहैया कराएगी।

रविवार को कंपनी ने कीट बैग जमुई अस्पताल परिसर आवास पर भेज दिया है। उसमें छह बैट, आधा दर्जन गेंद, थाइ पैड, एक जोड़ा पैड सहित खेलने वाला टी शर्ट और कई जरूरत के सामान हैं। कंपनी के मैनेजर देवोजीत चक्रवती और मनीष शर्मा ने उसके साथ तीन साल का एग्रीमेंट भी किया है।

Bihar woman cricketer Jyoti
बिहार की महिला क्रिकेटर ज्योति

बिहार के कई उभरते खिलाड़ियों को स्पांसर किया

ज्योति ने बताया कि आज मैं बहुत ही खुश हूं। कोई तो मेरी मदद के लिए सामने आया है। इधर कंपनी का मैनेजमेंट देखने वाले मनीष शर्मा ने बताया हमलोगों ने मनोबल उंचा रहे, इसके लिए बिहार के कई उभरते खिलाड़ियों को स्पांसर की है। ताकि यहां के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकें। उन्होंने बताया कि ज्योति को महिला आइपीएल में भी आगे लाने का प्रयास कर रहा हूं।

जिला क्रिकेट संघ की नवमनोनित संयुक्त सचिव उर्वशी सिंह ने जमुई की महिला खिलाड़ी को स्पासंर करने के लिए कंपनी के सभी लोगों का साधुवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मैं महिला खिलाड़ियों को आगे लाने का हरसंभव प्रयास करूंगी। अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, सचिव इमरान अख्तर खान, कोषाध्यक्ष प्रकाश भालोटिया, पूर्व संयुक्त सचिव राजेश कुमार बरियार, श्रीकांत केशरी आदि ने महिला खिलाड़ी को बधाई दी है।

जमुई के ख़िलाड़ी दिखा रहे अपनी प्रतिभा

इधर बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, संयुक्त सचिव शंकर देव चौधरी, टूर्नामेंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन संजय सिंह, क्रिकेटिंग इंचार्ज संजय कुमार सिंह ने भी ज्योति को शुभकामना दी है।

Jamui players showing their talent
जमुई के ख़िलाड़ी दिखा रहे अपनी प्रतिभा

यहां बता दें जमुई से ज्योति के अलावा आकांक्षा सिंह ने भी पिछले सत्र में बिहार महिला टीम की हिस्सा बन थी। इसके अलावा अबतक लगभग एक दर्जन खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के रणजी ट्राफी, मुश्ताक अली, विजय हजारे, वीनू मांकड़ आदि टूर्नामेंट मे बिहार टीम का हिस्सा बन चुके हैं।

bpsc perfection ias batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *