purnia sp special vigilance raid in patna

बिहार में IPS अफसर पर बड़ी करवाई, पटना से पूर्णिया तक पुलिस महकमे में हड़कंप

बिहार में भ्रष्‍टाचार के आरोप को लेकर एक और बड़े अफसर पर शिकंजा कस गया है। इस बार भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के पटना और पूर्णिया स्थित ठिकानों पर विशेष निगरानी इकाई (Special Vigilance Unit Raid) ने छापेमारी की है। आपीएस अफसर दयाशंकर फिलहाल (IPS Officer Dayashankar) बिहार के पूर्णिया जिले में बतौर एसपी तैनात हैं।

SVU raids on the locations of SP of Purnia district
पूर्णिया जिले के एसपी के ठिकानों पर SVU का छापा

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विशेष निगरानी इकाई ने पूर्णिया में पदस्थापित आईपीएस अफसर दयाशंकर के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। दयाशंकर पर आरोप हैं कि पद का दुरुपयोग के 77 लाख से अधिक की कमाई की है। जानकारी के अनुसार दयाशंकर पूर्णिया का एसपी हैं।

SVU team reached near SP residence in Purnia to raid
पूर्णिया में SP आवास के पास छापेमारी के लिए पहुंची SVU की टीम

विशेष कोर्ट की अनुमति एसपी के ठिकानों पर छापेमारी

दयाशंकर के खिलाफ मामला दर्ज कर विशेष कोर्ट से अनुमति लेकर सुबह से ही एसपी के ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। छापेमारी में एसटीएफ की दो यूनिट, बीएमपी एक की चार यूनिट का सहयोग लिया जा रहा है।

Raid information in about seven places of Purnia SP
पूर्णिया एसपी के करीब सात जगहों पर रेड की सूचना

पूर्णिया एसपी के ऑफिस, आवास के अलावे पटना समेत करीब सात जगहों पर रेड की सूचना है। इसके पहले भी बालू के अवैध खनन में संलिप्तता पर दो आइपीएस अफसरों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई ने कार्रवाई की थी।

पटना में इन ठिकानों पर हुई छापेमारी

पूर्णिया एसपी के क्राइम रीडर नीरज और फोन ड्यूटी वाले पुलिसकर्मी सावन पासवान के साथ ही एक अन्य पुलिस पदाधिकारी के यहां भी छापेमारी की सूचना है।

Police personnel present outside Daya Shankars house in Danapur
दानापुर में दया शंकर के घर के बाहर मौजूद पुलिस जवान

पटना के दानापुर थाना अंतर्गत सिकंदरपुर के विनसम एंपायर और रूपसपुर थाने के राम जयपालनगर में दो-दो ठिकानों पर छापेमारी हुई है। छापेमारी की जद में कुछ बिल्‍डर भी आए हैं। बताया जा रहा है कि एसपी ने रियल एस्‍टेट में काफी निवेश कर रखा है।

शेखपुरा के भी एसपी रह चुके है दयाशंकर

Police personnel present outside Purnia SP Dayashankars house
पूर्णिया एसपी दयाशंकर के घर के बाहर मौजूद पुलिस जवान

2016 बैच के आईपीएस अफसर दयाशंकर राज्‍य के शेखपुरा सहित कई जिलों में एसपी के पद पर तैनात रहे हैं । इनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें पहले भी रही हैं। बावजूद इन्‍हें लगातार खास जगहों पर पोस्‍ट‍िंंग मिलती रही है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *