railway suspends trains running from morning 4 am to 8 pm evening in bihar

बिहार में सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेगी ट्रेनें, रेलवे ने लगाई रोक

बिहार में अग्निवीर सेना बहाली के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने सुबह चार बजे से लेकर रात आठ बजे तक ट्रेनों के परिचालन पर अस्थाई रोक लगा दी है। रेलवे ने कहा है कि यह फैसला यात्रियों और रेल संपत्तियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। रेलवे ने बताया कि 19 जून सुबह चार बजे से रात आठ बजे तक और 20 जून भी सुबह चार बजे से रात आठ बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर हुए उग्र प्रदर्शन के दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों में आग लगा दी है। इसके साथ ही इन लोगों ने रेलवे स्टेशनों के अंदर भी तोड़फोड़ और कर्मचारियों से मारपीट भी की है। एक स्टेशन से तो लूटपाट की भी खबर सामने आई है। 

Railways has temporarily banned the operation of trains from 4 am to 8 pm.
रेलवे ने सुबह चार बजे से लेकर रात आठ बजे तक ट्रेनों के परिचालन पर अस्थाई रोक लगा दी है

ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई तौर पर बदलाव

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार राज्य में चल रहे धरना, प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा और संरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने या पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई तौर पर बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा कि यात्रियों एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि 18 जून से 20 जून तक पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने और पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक किया जाएगा।

गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों को फूंका

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में सबसे ज्यादा हिंसा हुई है। यहां गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी और कई शहरों और कस्बों में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है।

Mob sets fire to dozens of trains in Bihar to protest against Agneepath scheme
अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी

शुक्रवार को सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने 60 से अधिक कोचों तथा 10 से अधिक इंजनों में आग लगाई थी। इसके अलावा भी कई रेलवे स्टेशनों में भी तोड़फोड़ की गई है।

210 मेल एक्सप्रेस व 159 पैसेंजर ट्रेनों को किया गया रद्द

आरा स्टेशन पर तोड़फोड़ कर उपद्रवियों ने काउंटर से करीब तीन लाख रुपए लूट लिए। नालंदा में ट्रेन में आग लगाने से पहले एसी बोगियों में घुसकर प्रदर्शनकारियों ने कंबल-चादर लूट लिए।

210 Mail Express and 159 Passenger trains canceled due to protest against Agneepath scheme
अग्निपथ स्कीम के विरोध को लेकर 210 मेल एक्सप्रेस और 159 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया

दूसरी ओर दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार अग्निपथ स्कीम के विरोध को लेकर 210 मेल एक्सप्रेस और 159 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया गया है। दो एक्सप्रेस ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *