Recruitment of 7692 clerk in Bihar soon

बिहार में सिविल कोर्ट में क्लर्क सहित 7692 पदों के बहाली जल्द, आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू 

बिहार में जहाँ युवा रोजगार पाने के लिए अलग अलग राज्यों का रुख कर रहे हैं ऐसे में बिहार सरकार के 20 लाख नौकरी देने के वादे से थोड़ी राहत जरूर मिली थी। इसी कड़ी में देखा जा रहा है कि सिविल कोर्ट में बम्पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू हो रही है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले राज्य के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। नौकरी के वादे को लेकर बिहार सरकार अब एक्शन में दिख रही है। दरअसल कुल 7692 पदों पर 20 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

Recruitment for the posts of clerk in Bihar soon
बिहार में क्लर्क के पदों के लिए बहाली जल्द

बिहार में क्लर्क सहित 7692 पदों के बहाली जल्द

बीते दिनों राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बार बार कहते आए हैं कि 20 लाख नौकरी देने के अपने वादे पर वो अडिग हैं और सरकार प्रतिबद्ध है।राज्य के सिविल कोर्ट में क्लर्क सहित कई पदों के 7692 पदों पर नियुक्ति होगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है।

जानकारी के लिए बता दें की यह बहाली नियुक्ति संयोजक केन्द्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय के द्वारा होनी है। के व्यक्ति एक पद के लिए एक बार आवेदन कर सकते है वहीँ एक से अधिक पद के लिए अलग आवेदन करना होगा।

ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे आवेदन

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी व्यवहार न्यायालय पटना की वेबसाइट https//districts.ecourt.gov.in/ पर जाकर कर सकते है। वहीँ इस भर्ती से जुडी जानकारी उम्मीदवार 16 सितंबर से प्राप्त कर सकते हैं।

Can apply through online
ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे आवेदन

रिक्तियों की बात करें तो, क्लर्क के लिए 3325, स्टेनोग्राफर के लिए 1562, कोर्ट रीडर सह गवाही लेखक 1132 और चपरासी/ अर्दली के लिए 1673 पदों के लिए आवेदन लिया जाएगा।

मैट्रिक पास से लेकर स्नातक कर सकते हैं आवेदन

आवेदन तिथि समाप्त होने से पहले तक ही आपको आवेदन की अनुमति रहेगी। अंतिम तिथि के बाद किसी तरह का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। कुछ पदों के लिए स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, चपरासी के लिए कम से कम मैट्रिक पास योग्यता रखी गयी है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बीते दिनों 20 लाख नौकरी के वादे पर लगातार प्रश्न पूछे जाते रहे हैं। सोमवार को मीडिया से उन्होंने कहा था कि सरकार अपने कमिटमेंट पर कायम है। जिन्हें विश्वास नहीं हो रहा है वो कुछ दिन रुकें फिर देखें।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *