Rohtas girl Nishiya wins gold in javelin throw

बिहार में मजदुर की बेटी ने जेवलिन थ्रो में जीता गोल्ड मेडल, बढ़ाया बिहार का मान-सम्मान

बिहार के रोहतास जिले के एक मजदूर की बेटी निशी कुमार ने ईस्ट जोन एथलेटिक चैंपियनशिप में बिहार की तरफ से खेलते हुए गौल्ड मैडल हासिल किया। तिलौथू के महराजगंज निवासी जैवलिन थ्रोअर निशि कुमारी ने ईस्ट जोन एथलीट चैंपियनशिप में सोमवार को बिहार का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक हासिल कर राज्य के खाते में एक अहम उपलब्धि दर्ज कराई है। पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में गत 9 सितंबर से शुरू इस प्रतियोगिता में पूर्वी क्षेत्र के 13 राज्यों से कुल 800 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, असम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, सिक्किम, मेघालय व अंडमान निकोबार के खिलाड़ी शामिल है। चार वर्गों में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

Nishi Kumar won the gold medal while playing for Bihar in the East Zone Athletic Championship
निशी कुमार ने ईस्ट जोन एथलेटिक चैंपियनशिप में बिहार की तरफ से खेलते हुए गौल्ड मैडल हासिल किया

बिहार के तरफ से पहले भी जीत चुकी है पदक

ज्ञात हो कि ये निशि की पहली सफलता नहीं है, इससे पूर्व भी निशि ने बिहार की तरफ से जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक और कांस्य पदक प्राप्त किया है। बताते हैं कि निशि के पिता रमेश चौधरी एक मजदूर हैं व उनकी माता सरिता देवी गृहणी हैं।

Nishi has already won a medal from Bihars side
बिहार के तरफ से निशी पहले भी जीत चुकी है पदक

निशी के स्कूल में जश्न का माहौल

सरस्वती विद्या मंदिर, तिलौथू की छात्रा निशी कुमारी ईस्ट जोन एथलीट चैंपियन शिप में बिहार की ओर से खेलते हुए स्वर्ण पदक विजेता बनीं है। विद्यालय के प्रकल्प प्रमुख जंगलेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता में महाराजगंज निवासी निशी कुमारी के इस परिणाम से विद्यालय परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

Nishi may represent the country in the coming days
निशि आने वाले दिनों में देश का प्रतिनिधित्व करे

विद्यालय परिवार इसके उज्जवल भविष्य की कामना करता है। निशि की इस सफलता पर उसके गांव सहित प्रखण्ड भर के लोगों ने उसे बधाई देते हुए कहा है कि हमारी शुभकामनाएं है कि निशि आने वाले दिनों में देश का प्रतिनिधित्व करे।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *