Saharsa Darbhanga Intercity train will start running from this month

अच्छी खबर: इसी महीने से चलने लगेगी सहरसा दरभंगा इंटरसिटी ट्रैन, इन 6 स्टेशनों पर रुकेगी

भारतीय रेलवे बिहार में अपने रेल मार्गों का लगातार विस्तार कर रहा है। इसी क्रम में लंबे इंतजार के बाद अब सहरसा और दरभंगा के नए रूट पर ट्रेन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस रेल मार्ग में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है जिसकी तैयारी में रेल प्रशासन जुटा हुआ है।

ऐसा माना जा रहा है कि इसी महीने यह ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी तक तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

Saharsa Darbhanga Intercity Train
सहरसा दरभंगा इंटरसिटी ट्रैन

दरभंगा से सहरसा आने जाने में लगेगा कम समय

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक जाएगी।

It will take less time to travel from Darbhanga to Saharsa
दरभंगा से सहरसा आने जाने में लगेगा कम समय

इस ट्रेन के शुरू होने से से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है। इस रूट के यात्री बेहद कम समय और खर्च में दरभंगा से सहरसा तक आना जाना कर सकेंगे।

बड़ी आबादी को विशेष लाभ

डीआरएम ने जो जानकारी मीडिया से साझा की है इसके अनुसार नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच ट्रेन परिचालन से सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को भी बड़ा फायदा होगा। यह इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन अधिककाधिक जगहों पर रुकेगी और इससे बड़ी आबादी को लाभ मिलने वाला है।

intercity passenger train
इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन

लौकहा बाजार भी रेल नेटवर्क से जुड़ेगा

सहरसा-दरभंगा रूट पर एक्सप्रेस के बजाय इंटरसिटी ट्रेन चलाने के तकनीकी कारणों के बारे में डीआरएम ने बताया कि एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कम जगहों पर होता है इसलिए वर्तमान में इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलेगी।

Laukaha Bazar will also be connected to the rail network
लौकहा बाजार भी रेल नेटवर्क से जुड़ेगा

डीआरएम ने यह भी बताया कि इसी वित्तीय वर्ष में लौकहा बाजार को रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और इसी साल के जून या जुलाई में फारबिसगंज तक कनेक्टिविटी बहाल कर दी जाएगी। इसके बाद सहरसा-फारबिसगंज-सकरी-लौकहा बाजार पूरा 206 किमी रेलखंड को बड़ी रेल लाइन में परिवर्तित कर ट्रेन चलाने का काम पूरा हो जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *