seven students of purnea passed ramanujan talent search competition

पूर्णिया के 7 स्टूडेंट्स ने रामानुजन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में मारी बाजी, IIT में मिलेगी फ्री ट्रेनिंग

बिहार के पूर्णिया के सात बच्चों ने जिले का नाम रोशन किया है। ये सभी रामानुजन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में उत्तीर्ण हुए हैं। इसके सभी सफल 7 बच्चों को पटना भेजा गया है। एसएसए डीपीओ देवनंदन तांती ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि इनका चयन आईआईटी में प्रशिक्षण के लिए हुआ है। पटना में आयोजित 15 दिन के प्रशिक्षण के लिए इनको भेजा गया। इस प्रशिक्षण में वर्ग 9 से 12 तक के उत्तीर्ण बच्चों ने बाजी मारकर जिले का नाम रोशन किया है।

पूर्णिया के एसीपी विनोद कुमार ने बताया कि जिले के सात बच्चों को IIT पटना प्रशिक्षण केंद्र भेजा गया। छात्रों की सारी व्यवस्था यानी जाने, खाने, ठहरने और प्रशिक्षण के बाद घर तक सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी बिहार शिक्षा परियोजना कार्यालय पूर्णिया की होगी।

रामानुजन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र

रामानुजन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में उत्तीर्ण हुए पूर्णिया जिले के 7 बच्चे वर्ग 9 से 12 के हैं. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा देवनंदन तांती, एडीपीसी सुजीत कुमार, एपीओ उज्ज्वल कुमार सरकार ने कहा कि पूर्णिया जिले के 7 बच्चों का इस कार्यक्रम के लिए चयनित होना जिले के लिए गर्व की बात है। हम इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

इन 7 छात्रों का हुआ है चयन

7 children of Purnia district passed in Ramanujan Talent Search Competition
रामानुजन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में उत्तीर्ण हुए पूर्णिया जिले के 7 बच्चे

चयनित बच्चों में से बायसी के सौरभ कुमार, बनमनखी के आशीष कुमार, भवानीपुर के नीतीश कुमार गुप्ता, अमौर के अबसार आलम, पूर्णिया पूर्व की राखी कुमारी, कौशिक राज और सूरज कुमार हैं। बच्चों के साथ मेंटर शिक्षक के रूप में मो. कुर्बान को भेजा गया है।

वर्ष 2021 में बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी ने आयोजित की थी प्रतियोगिता

बिहार मैथमेटिकल सोसाइटी के द्वारा वर्ष 2021 में एसआरटीएसटीएम (Srinivasa Talent Search Test in Mathematics), टीएसटीएम( Talent Search Test in Mathematics) और टीएनपी (Talent Nurture Programme) के माध्यम से राज्य के कक्षा VI से XII के 548 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *