shilp vijeta of bihar in kbc

KBC में बिहार की बेटियों का दबदबा, अब शिल्प विजेता देंगी बिग बी के सवालों का जवाब

कौन बनेगा करोड़पति (KBC-14) के मंच पर अमिताभ बच्चन के सामने जल्द ही हाट सीट हवेली खड़गपुर की शिल्प विजेता बैठेंगी। अनुमंडल गोपनीय कार्यालय में स्टेनो के पद पर कार्यरत सच्चिदानंद प्रसाद की पुत्री शिल्प विजेता 21 और 22 नवंबर के शो में अमिताभ बच्चन के सामने होंगी।

एक टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में शिल्प विजेता का चयन हुआ है। शिल्प विजेता की जन्म भूमि जमुई जिला के सुग्गी गांव है, जबकि कर्मभूमि हवेली खड़गपुर रही है। विजेता के पिता ने बताया कि उसकी प्रारंभिक शिक्षा संत टेरेसा सेमिनरी से हुई है। कक्षा छह से मैट्रिक तक की शिक्षा पंचकुमारी कन्या उच्च विद्यालय से की है।

केबीसी में चयनित होने पर बधाई

इंटर राजकीय प्लस टू उच्च विद्यालय और स्नातक की शिक्षा हरि सिंह महाविद्यालय से की है। इग्नू से स्नातकोतर की शिक्षा प्राप्त करने के बाद शिक्षिका के रूप में मध्य विद्यालय रमनकबाद में योगदान दिया है। 2013 से 16 तक शिक्षिका पद पर कार्यरत रहीं।

shilp vijeta munger kbc
शिल्प विजेता 21 और 22 नवंबर के शो में अमिताभ बच्चन के सामने होंगी

शिल्प विजेता की शादी मुंगेर के बेलन बाज़ार में हुई है। पति अनंत कुमार यूनियन बैंक नई दिल्ली में सीनियर मैनेजर पद पर हैं। पारिवारिक दायित्व और दो बेटियों के भविष्य को संवारने को लेकर विजेता ने शिक्षक की नौकरी छोड़ दी। केबीसी में चयनित होने पर खड़गपुर के प्रबुद्धजन, समाजसेवी, शिक्षाविद और घरवालों ने बधाई दी है।

केबीसी में बिहार की बेटियों का दबदबा

बिहार के अलग-अलग जिलों से प्रतिभागी केबीसी के मंच पर पहुंचते रहे हैं। इस सीजन भी कई प्रतिभागियों ने हाट सीट तक का सफर तय किया है। इस बार अधिकांश लड़कियां इस मंच पर परचम लहराते दिख रही हैं।

new batch for bpsc by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *