son of bihar will show amazing in ODI against Africa

बिहार का बेटा अफ्रीका के खिलाफ ODI में दिखाएगा कमाल, पिता चलाते हैं ऑटो

बिहार के गोपालगंज के एक छोटे से गांव काकड़कुंड के निवासी मुकेश कुमार का इंडिया टीम में सेलेक्शन हो गया। गोपालगंज के 50वां स्थापना दिवस के दिन ही बीसीसीआई ने इसकी अधिकारिक रूप से घोषणा की है।

दरअसल मुकेश कुमार इंडिया के लिए पहला मैच साउथ अफ्रीका से छह अक्टूबर को खेलने वाले है। वनडे मैच भारत में ही खेला जायेगा, जिसके लिए छह, आठ और 11 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है।

Did better performance for India A
बिहार के मुकेश का टीम इंडिया में हुआ चयन

इंडिया ए के लिए किया था बेहतर प्रदर्शन

मुकेश कुमार ने हाल में हुए इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए टीम के टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद से बीसीसीआई की नजर मुकेश कुमार पर टिकी हुई थी। इसी के उपरांत उनका चयन इंडिया टीम में हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश कुमार क्रिकेट टीम में बतौर तेज गेंदबाज के रूप में खेलेंगे। मुकेश के चयन होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी की धूम है। डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार ने क्रिकेटर मुकेश कुमार को सुभकामनाएँ दी है।

काकड़कुंड गांव के साधारण परिवार से आते हैं मुकेश

काकड़कुंड गांव के रहने वाले मुकेश कुमार एक बहुत ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। पिता स्व. काशीनाथ सिंह कोलकाता में ऑटो चलाते थे। माता गृहणी हैं।

मुकेश कुमार गांव में मोहल्लों के बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए और अपनी मेहनत के दम पर इस मुकाम पर पहुंच गए हैं। मुकेश कुमार के इंडिया टीम में चयन होने की खबर मिलते ही परिजनों में खुशी है।

टीम इंडिया में शामिल होने से बिहार को उनपर गर्व

बिहार के सभी लोगो को उनपर गर्व है क्योकि उन्होंने बिहार वासियों का नाम रौशन किया है। बधाई देने वालों का ताँता लगा हुआ है। गांव से निकलकर इंडिया टीम में शामिल वाले मुकेश कुमार मोहल्ले के बच्चों के साथ गांव में क्रिकेट खेलते थे।

मुकेश कुमार पहली बार अपनी गेंदबाजी का दम दिखाकर चर्चा में आए। प्रतियोगिता में सात मैच में एक हैट्रिक सहित 34 विकेट लेने वाले मुकेश पर गोपालगंज क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी सत्य प्रकाश नरोत्तम और उस समय के हेमन ट्रॉफी के जिला क्रिकेट टीम के कप्तान अमित सिंह की नजर पड़ी।

रणजी ट्रॉफी में भी दिखा चुके हैं कमाल

उसके बाद स्टीयरिंग कमिटी का अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में मुकेश ने बिहार का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन दुर्भाग्य से बिहार में क्रिकेट की मान्यता नहीं होने के कारण उन्होंने बंगाल का रुख किया और वहां से उनकी यात्रा शुरू हुई।

मुकेश लगातार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते दिखे हैं। रणजी ट्रॉफी के लगातार दो सीजन में 30 से ज्यादा विकेट लेकर चयनकर्ताओं के नजर में आ गए और इंडिया टीम में चयन किया गया।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *