Stoppage of Seemanchal Express at Araria RS

अररिया आरएस में सीमांचल एक्सप्रेस के ठहराव समेत कई मांगों पर रेलवे मंत्री ने दिया आश्वासन

बिहार के अररिया जिले वासियों के लिए अच्छी खबर है। बहुत जल्द अररिया आरएस स्टेशन पर सीमांचल एक्सप्रेस की ठहराव होगी। अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर विभिन्न समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा।

यह जानकारी अररिया सांसद ने दूरभाष पर जानकारी दी। रेलमंत्री ने भी उनकी बातों को गंभीरता सुना और शीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया। कहा कि 15 से 20 दिनों के भीतर सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव आरएस स्टेशन होने लगेगा।

Seemanchal Express stoppage very soon at Araria RS station
अररिया आरएस स्टेशन पर सीमांचल एक्सप्रेस की ठहराव बहुत जल्द

इन मांगों से लेकर हुई बातचीत

सांसद ने रेलमंत्री को अवगत कराया कि चितपुर एक्सप्रेस (13159) सप्ताह में तीन दिन जोगबनी से कोलकाता के लिए चलती है। इस गाड़ी को रोजाना जोगबनी से कोलकाता चलाई जाए।आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) जो की कटिहार से अमृतसर के लिए चलती है, उसे आगे बढ़ाते हुए जोगबनी से अमृतसर तक चले।

कटिहार से पटना चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (15713) को रोजाना जोगबनी से चलाया जाए। इसी प्रकार जोगबनी से आनंद विहार जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस (12487) का आवागमन के दौरान अररिया आरएस रेलवे स्टेशन पर ठहराव हो।

Araria MP Pradeep Kumar Singh met Railway Minister Ashwini Vaishnav in Delhi and handed over a demand letter related to various problems.
अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर विभिन्न समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौंपा

पर्यटन के दृष्टिकोण से एक नई रेल गाड़ी जोगबनी से वाराणसी के लिए,चलाया जाना चाहिए। साथ ही सांसद ने कटिहार से जोगबनी रेल लाइन का दोहरीकरण और विद्युतिकरण कराने की मांग की।

शीघ्र शुरू हो रेललाइन का निर्माण कार्य

सांसद ने बताया कि अररिया से गलगलिया और अररिया से सुपौल रेल लाइन एवं फारबिसगंज से सहरसा 130 किमी रेलखंड पर हो रहे अमान परिवर्तन कार्य तेजी से करने की भी मांग की। इस मांगों को भी रेलमंत्री को समक्ष रखा गया है। जोगबनी या बथनाहा में एक वाशिग पिट और कोचिग डिपो के साथ टर्मिनल की स्थापना की भी मांग रखी गई है।

Demand for speedy gauge conversion work being done on the 130 km railway section from Forbesganj to Saharsa
फारबिसगंज से सहरसा 130 किमी रेलखंड पर हो रहे अमान परिवर्तन कार्य तेजी से करने की मांग

लंबी दूरी तय करने वाली सभी रेलगाड़ियों में रसोई यान (पैंट्री कार) की व्यवस्था कराने की बात कही गई है। ताकि यात्रियों को भूखे पेट यात्रा नहीं करना पड़े। सांसद ने रेल मंत्री से जोगबनी- फारबिसगंज रेल खंड पर बने सिमराहा रेलवे स्टेशन का नाम विश्व विख्यात साहित्यकार, स्वतंत्रता सेनानी पद्मश्री फणीश्वरनाथ रेणु के नाम पर रखने आग्रह किया है।

अररिया आरएस के लोगो में हर्ष

साथ ही रेल बजट में आवंटित राशि को शीघ्र जारी करने तथा लंबित कार्यों को समय सीमा के भीतर पूरा कराने की मांग की। इसकी जानकारी मिलते ही अररिया आरएस के लोगो में हर्ष है।

Seemanchal Express at Araria RS station
अररिया आरएस स्टेशन पर सीमांचल एक्सप्रेस

अररिया आरएस निवासी पूर्व नप उपाध्यक्ष गौतम सह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा इन सुविधाओं से लोगों को काफी फायदा मिलेगा। हर्ष व्यक्त करने वालों में मनोज भगत, अजय अग्रवाल, संजय सिह,सुधीर गुप्ता, पवन राय, सूरज गुप्ता,निर्मल शाह, संतोष राय, पीयूष लाट, धीरज कुमार श्याम भगत मुकेश सोनकार आदि।

Similar Posts

2 Comments

  1. Indian Railway ko is Baat per bharpur koshish Karni chahie aur Logon ki Mange Puri bhi honi chahie aur is simanchal ilake mein ine kamon ko Hona behad jaruri hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *