student protest in bnmu for admit card

बिहार के युनिवर्सिटी का कारनामा, कल है परीक्षा लेकिन आज तक नहीं मिला छात्रों को प्रवेश पत्र

बिहार के लगभग सभी विश्विद्यालय अपनी लेटलतीफी के कारण देश भर में मशहूर है। इन विश्विद्यालयों में 3 वर्ष का स्नातक पाठ्यक्रम 5 से 6 वर्षों में संपन्न होता है। जिससे कई विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं सहित आगे की पढाई से चूक जाते है। तजा मामला मधेपुरा स्थित बीएन मंडल विश्वविद्यालय का है। जहाँ विश्विद्यालय प्रशासन की बड़ी लापरवाही से सैकड़ों छात्र 2 दिनों से परेशान है।

आज अपनी परेशानी से आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय में जम कर बबाल काटा। बताया जाता है कि स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-21 की कल 28 अप्रैल से परीक्षा होनेवाली है। लेकिन सैकड़ों छात्रों को प्रवेश-पत्र आजतक नहीं मिला है। जिन छात्रों को प्रवेष-पत्र (एडमिड कार्ड) दिया भी गया है उसमें काफी गड़बड़ी है।

Hundreds of students did not get the admit card till date
सैकड़ों छात्रों को प्रवेश-पत्र आजतक नहीं मिला

छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

किसी छात्र के नाम में तो किसी के फोटो में, यहां तक कि विषय आदि में भी बड़े पैमानेपर गड़बड़ी सामने आयी है। प्रवेश पत्र में सुधार और प्रवेश पत्र लेने विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे आज सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में जमकर हंगामा किया।

Students created a ruckus in bnmu
छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

छात्र नेता सारंग तनय ने बताया कि कल से होने वाली परीक्षा में विश्वविद्यालय क्षेत्र अंतर्गत करीब 61000 छात्र शामिल होंगे, लेकिन विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण हजारों छात्रों को प्रवेश पत्र अब तक नहीं मिल पाया है।

मार्कशीट से लेकर रिजल्ट तक में गड़बड़ी

जबकि सैकड़ों छात्र-छात्राएं ऐसे हैं जिन्हें प्रवेश पत्र तो मिला है लेकिन उसमें कई तरह की खामियां हैं। छात्र पढ़ाई किये किसी विषय का और प्रवेश पत्र में सब्जेक्ट कोई और चढ़ा है। नाम और फोटो में तो गड़बड़ी आम है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन प्रवेश पत्र, रिजल्ट आदि कामों लिए जिस कंपनी को करोड़ों रुपए खर्च देती है आखिर वह काम सही से क्यों नहीं करती ? उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी द्वारा न छात्रों को सही तरीके से एडमिट कार्ड मिल पाता है ना तो मार्कशीट यहां तक की रि

bhupendra-narayan-mandal-university
मधेपुरा स्थित बीएन मंडल विश्वविद्यालय

जल्ट में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत मिलते रहती है।

 

वहीं छात्रों के हंगामे को शांत कराने में विश्वविद्यालय के अधिकारी लगे रहे। अधिकारियों ने बताया कि छात्र फिलहाल गड़बड़ी वाले प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा देंगे बाद में उन्हें सुधार कर दिया जाएगा। जिन छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं मिला है उन्हें भी परिक्षापुर्व देने की बात कही गयी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *