Sudha Dairy arranged milk and curd on Makar Sankranti in Bihar

बिहार में मकर संक्रांति पर सुधा डेयरी ने किया 34 लाख लीटर दूध और 8 लाख किलो दही का इंतजाम, हर मोहल्ले में सेंटर्स

मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के मौके पर बिहार के लोगों को दूध-दही की किल्लत नहीं होगी। सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने संक्रांति के लिए दूध-दही से लेकर तिलकुट गुड़ तक की पर्याप्त व्यवस्था कर ली है। पटना डेयरी प्रोजेक्ट (Patna Dairy Project) ने मकर संक्रांति को देखते हुए लगभग 34 लाख लीटर दूध की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

ताकि जो लोग घर में दही जमाना चाहते हैं, आसानी से उन्हें दूध उपलब्ध हो जाए। जमा जमाया दही खरीदने वाले लोगों के लिए भी डेयरी की तरफ से विशेष प्रबंध है। लगभग सात लाख किलो से अधिक दही बेचने की तैयारी पटना डेयरी प्रोजेक्ट की तरफ से कर ली गई है।

Sudha Dairy prepares to sell more than seven lakh kg of curd
सुधा डेयरी ने सात लाख किलो से अधिक दही बेचने की तैयारी

तिलकुट और पनीर भी तैयार

तैयारी सिर्फ दूध और दही की बिक्री की ही नहीं है, बल्कि मकर संक्रांति में जितनी जरूरत दूध और दही की होती है, उसके साथ ही तिलकुट और पनीर की भी होती है। इसे देखते हुए लगभग दस हजार किलो तिलकुट और लगभग 20 हजार किलो पनीर भी बेचने की तैयारी है।

sudha tilkut and paneer
सुधा तिलकुट और पनीर भी तैयार

शहर के लोगों को दूध से लेकर दही तक आसानी से मिल जाए इसके लिए विशेष टैंकर की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही दूध, दही, तिलकुट और पनीर बेचने के लिए उड़न दस्ते का भी गठन किया गया है, जो पटना सहित वैशाली, नालंदा, और सारण जैसे जिले में लोगों के बीच उपलब्ध है।

उत्पादों की बिक्री के लिए लगाए जा रहे टैंकर

Sudha Dairy Products Center
सुधा डेयरी प्रोडक्ट्स सेण्टर

पटना में दूध-दही सहित अन्य उत्पादों की बिक्री के लिए कई जगहों पर टैंकर लगाए जा रहे हैं। ताकि आसानी से लोगों को दूध-दही मिल सके। पटना के बोरिंग रोड में सुबह सात से दस बजे, राजवंशी नगर, हनुमान मंदिर के पास सुबह 10.30 बजे से 1.30 बजे तक, पटना के जगदेव पथ में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक, पीरबहोर थाना के पास सुबह सात बजे से दस बजे तक, जबकि दिनकर गोलंबर के पास 10.30 बजे से 1.30 बजे तक और पटना के ही गायघाट पुल के नीचे शाम 2 बजे शाम से 5 बजे तक ये सुविधा मिल सकेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *