tariq and rameez of araria will become civil judges

BPSC न्यायिक सेवा परीक्षा में अररिया के तारिक और रमीज को मिली सफलता, बनेंगे सिविल जज

एक ओर जहां अररिया के बच्चे बिहार प्रशासनिक सेवा और भारतीय प्रशासनिक सेवा में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर जिला का नाम रौशन कर रहे हैं वही अब न्यायिक सेवा में भी जिला के होनहार बच्चे अपना दबदबा बनाने में कामयाब हो रहे है। इस बार न्यायिक सेवा के फाइनल परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी ने सोमवार को शाम जारी कर दिया।

जिसमें अररिया के रमीजुर रहमान और तारिक शमीम ने कामयाबी हासिल कर जिला का नाम रौशन किया है। रमीजूर रहमान अररिया प्रखंड के चंदर्देई गांव के रहने वाले बिहार प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत पदाधिकारी और राजनीतिक व जमींदार घराने से संबंध रखने वाले नसीमुर रहमान के छोटे पुत्र है।रमीज की सफलता से पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

Ramizur Rahman, a resident of Chandardei village of Araria block
अररिया प्रखंड के चंदर्देई गांव के रहने वाले रमीजूर रहमान

सफलता का परचम लहराकर जिले का नाम किया रौशन

वहीं तारिक शमीम फारबिसगंज प्रखंड के पुरंदाहा गांव के रहने वाले बिहार प्रशासनिक सेवा के सेवा निवृत पदाधिकारी और कटिहार मेडिकल कॉलेज के वित्त एवं लेखा पदाधिकारी शमीम अख्तर के पुत्र है। विदित हो की शमीम अख्तर के बड़े पुत्र अनवर शमीम पहले से ही बांका जिला में अपर एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं।

Tariq Shamim, a resident of Purandaha village of Forbesganj block
फारबिसगंज प्रखंड के पुरंदाहा गांव के रहने वाले तारिक शमीम

तारिक शमीम और रमीजुर रहमान ने काफी कम उम्र में न्यायिक सेवा में सफलता का परचम लहराकर जिले का नाम रौशन किया है। दिलचस्प बात तो ये है की इस पूरे खानदान में दर्जनों लोग बिहार और भारतीय प्रशासनिक सेवा वित्त सेवा के अलावा न्यायिक सेवा में भी बड़े ओहदे पर सेवा दे रहे है।

सफलता पर बधाई देने वालों का लगा तांता

इन दोनों होनहार बच्चे का संबंध राजनीतिक और जमींदार घराने से है। इन दोनों की सफलता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। रमीज के पिता नसीमुर रहमान ने कहा कि आज रमीज के बड़े पापा हमारे बड़े भाई पूर्व सांसद स्व जमीलूर रहमान साहब की आत्मा को काफी सुकून होगा की इस परिवार का सबसे छोटा बच्चा आज न्यायिक सेवा में सफलता प्राप्त किया है।

बधाई देने वालों में मंत्री शाहनवाज आलम, अररिया सांसद प्रदीप सिंह, विधायक आबिदुर रहमान, पूर्व मुखिया आसीफुर रहमान, मुखिया शकीलुर रहमान,पूर्व विधायक जाकिर अनवर ,जिप अध्यक्ष पप्पू अजीम, पूर्व जिप अध्यक्ष शगुफ्ता अजीम, पूर्व सांसद सरफराज आलम,परवेज आलम, शारिक परवेज ,जिला पार्षद इश्तियाक आलम ,अफसाना हसन समेत दर्जनों लोगों ने बधाई दी है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *