Tata Consultancy Services Will Provide Free Employment Training

बिहार में युवाओं को मिलेगा रोजगार, TCS देगा 120 घंटे का निशुल्क प्रशिक्षण

बिहार में युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज युवाओं को रोजगारपरक निशुल्क प्रशिक्षण देगी। संकल्प योजना अंतर्गत जिला कौशल विकास योजना के तहत गया अवर प्रादेशिक नियोजनालय में नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के स्नातक पास युवाओं के लिए प्रशिक्षण का आयोजन होगा। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा 120 घंटे का निशुल्क रोजगार परक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

गया जिला कौशल विकास समिति सह सहायक निदेशक नियोजन सचिव निशांत कुमार सिन्हा ने इस संबंध में बताया कि संकल्प योजना अन्यर्गत जिला कौशल विकास योजना के तहत जिला पदाधिकारी के निर्देश पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के माध्यम से नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के युवाओं को रोजगार परक प्रशिक्षण निशुल्क दिया जाएगा।

Tata Consultancy Services to provide free employment oriented training to youth
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज युवाओं को रोजगारपरक निशुल्क प्रशिक्षण देगी

प्रशिक्षण के लिए हेल्प डेस्क की हुई शुरूआत

निशांत कुमार ने बताया कि सीटें सीमित है ऐसे में इसके लिए अवर प्रादेशिक नियोजनालय में हेल्प डेस्क की शुरुआत कर दी गई है। जहां से इच्छुक अभ्यर्थी जानकारी प्राप्त कर 10 अक्टूबर तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

120 hours free training program being organized by Tata Consultancy Services
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा 120 घंटे का निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा

प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य युवाओं को मल्टीनेशनल कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराना है। प्रशिक्षण के उपरांत सभी युवाओं को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाएगा एवं रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

अभ्यर्थियों को बड़ी संख्या में रोजगार देने का लक्ष्य

जिला कौशल विकास समिति का गया के युवाओं को स्कील सीखा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए समिति के द्वारा विभिन्न स्तरों पर कोशिश की जा रही है। इसमें युवाओं को प्रशिक्षण देने से लेकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तक की कोशिश की जा रही है।

Training will be organized for the youth who have passed graduates from non-engineering background.
नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के स्नातक पास युवाओं के लिए प्रशिक्षण का होगा आयोजन

गौरतलब है कि राज्य सरकार की वर्तमान प्राथमिकता युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की है। इसके लिए सरकार हर स्तर पर कोशिश कर रही है। एक तरफ जहां बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी की वैकेंसी आ रही है, वहीं स्कील डेवलपमेंट के जरिए युवाओं को प्राइवेट रोजगार भी दिया जा रहा है।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *