Tejashwi Yadav of Bihar to visit Cambridge campus in London

लंदन के कैम्ब्रिज कैंपस जाएंगे बिहार के तेजस्वी यादव, ‘भारत में विपक्ष की राजनीति का भविष्य’ पर रखेंगे विचार

लालू प्रसाद के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अंतरराष्ट्रीय मंच पर लंदन में आयोजित कई कार्यक्रमों में वक्ता के रूप में भाग लेने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को आमंत्रित किया गया है। वे उसमें भाग लेने बुधवार की सुबह लंदन रवाना हो गए।

Bihar Leader of Opposition Tejashwi Prasad Yadav has been invited to London
बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को लंदन आमंत्रित किया गया है

लंदन में 23 तक रहेंगे तेजस्वी

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने भास्कर को बताया कि 18 से 20 मई तक लंदन में आयोजित एसबीएफ (SBF) और ब्रीज इन्डिया (Bridge India) के ‘ भारत के लिए विचार ’ (Ideas for India) कॉन्फ्रेंस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का संबोधन 20 मई को होगा।

Tejashwi Prasad Yadav address will be on May 20
तेजस्वी प्रसाद यादव का संबोधन 20 मई को होगा

तीन दिवसीय कॉन्फ्रेंस में 13 सत्र आयोजित किए जाएंगे। 23 तक लंदन में रहेंगे तेजस्वी यादव। कांफ्रेस में अनिवासी भारतीयों और प्रवासी भारतीयों के साथ आने वाले वर्षों में भारत के भविष्य पर चर्चा की जाएगी।

10 देशों के डेलीगेट होंगे शामिल

इस कांफ्रेस में भारत से शामिल होने वाले प्रतिनिधियों में राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद मनोज झा, हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजल, सीपीआईएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी, गो डेयडी इंडिया के एमडी निखिल अड़ोड़ा, तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नाम शामिल हैं। इसके अलावा कुल 10 देशों से डेलीगेट इस आयोजन में शामिल होंगे।

सीताराम येचुरी भी रखेंगे विचार

इसके साथ ही द कैम्ब्रिज साउथ एशिया फोरम द्वारा 22 मई को विश्व प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज कैम्पस में आयोजित ‘भारत में विपक्ष की राजनीति का भविष्य’ विषय पर परिचर्चा में तेजस्वी प्रसाद यादव वक्ता के रूप में शामिल होंगे।

sitaram-yechury
सीताराम येचुरी भी रखेंगे विचार

परिचर्चा में अन्य वक्ता के रूप में कांग्रेस के सलमान खुर्शीद , तृणमूल-कांग्रेस की महुआ मोइत्रा, टीआईपीआरए के प्रत्युद विक्रम, माणिक्य देव बर्मन और सीपीएम के सीताराम येचुरी शामिल हैं।

बिहार का मान और सम्मान बढ़ा

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर नेता प्रतिपक्ष को वक्ता के रूप में आमंत्रित किए जाने से बिहार का मान और सम्मान बढ़ा है। आज हर बिहारी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इतने कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय मंच और विश्व प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में संबोधन करना अपने आप में काफी गर्व की बात है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *