Roads of these five districts of Bihar will be built

बिहार के इन पांच जिले की सड़कें बनेंगी शानदार, नवंबर से शुरू होगा कार्य

बिहार के लोगो के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। बिहार के पांच जिलों में सड़कों को बेहतर बनाने का काम नवंबर से शुरू होगा। इन सड़कों को पथ निर्माण विभाग की निविदा समिति से पिछले दिनों मंजूरी मिली है। जानिए खबर।

74.62 करोड़ रुपये की लागत से होगा निर्माण

जिलों में पथ निर्माण विभाग ने करीब 67 किमी लंबाई में करीब 74.62 करोड़ रुपये की लागत को मंजूरी दी है। इन सड़कों के बनने से सभी पांच जिलों में यातायात सुविधा बेहतर होगी। खबरों की माने तो अधिकतर सड़कों का निर्माण अगले साल तक पूरा होने की संभावना है।

Construction will be done at a cost of Rs 74.62 crore
74.62 करोड़ रुपये की लागत से होगा निर्माण

इन जिलों की सड़कों को बनाया जायेगा बेहतर

जिन जिलों में सड़क निर्माण व विकास का काम किया जाना हैं उनमे किशनगंज, नालंदा, जमुई, गया और वैशाली शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक किशनगंज जिले में रहमतपारा से सोंधा, चोपरा, बोखारी, बिशनपुर, चैनपुर, अशुरा, हल्दीखोरा, जिवहपुर, मजकुरी, चारधरिया, शितलपुर तक करीब 43.95 किमी लंबाई में सड़क निर्माणाधीन है।

इस सड़क की लागत करीब 143 करोड़ रुपये थी लेकिन कार्य में विलंब होने से लागत में भी इजाफा हो गया है। फिलहाल इस सड़क के लिए करीब सात करोड़ 90 लाख रुपये की मंजूरी दी गयी है।

नालंदा जिले के नूरसराय बाइपास 

इसके साथ ही नालंदा जिले में नूरसराय बाइपास रोड का निर्माण करीब 3.20 किमी की लंबाई में करीब 76 लाख 12 हजार करोड़ रुपये की लागत से होगा। इसके साथ ही नूरसराय से सिलाव तक करीब नौ किमी लंबाई में करीब 39 करोड़ रुपये की खर्च होंगे।

गया जिले के शेरघाटी में फतेहपुर से लुटिटांड रोड करीब 4.87 किमी लंबाई में बनेंगी जिसके लिए करीब छह करोड़ 71 लाख रुपये की लागत आएगी। इसके अलावे जमुई जिले में जमुई पोलिटेक्निक से सिकरिया से होकर कटौना एनएच 333 तक करीब सात किमी लंबाई में सड़क निर्माण होना है जिसमे सात करोड़ 74 लाख रुपये की लागत आएगी।

बुद्ध सम्यक दर्शन म्यूजियम एप्रोच रोड का होगा निर्माण

जमुई जिले में ही हदवरिया से चोरमारा होकर भीमबांध तक करीब सात करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है। इसके साथ ही वैशाली जिले में बुद्ध सम्यक दर्शन म्यूजियम और मेमोरियल स्तूप तक आने-जाने का एप्रोच रोड का निर्माण होगा जिसमे करीब चार करोड़ 86 लाख रुपये की लागत आएगी।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *