बिहार में ट्रेनों का सफर होगा सस्ता, मिले 23 थर्ड AC इकनोमिक कोच, जाने डिटेल्स

Araria News
Trains Be Cheaper In Bihar East Central Railway Get 22 Third Ac Economic Coaches
बिहार में ट्रेनों का सफर होगा सस्ता, मिले 23 थर्ड AC इकनोमिक कोच, जाने डिटेल्स

थर्ड एसी में सफर करनेवाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। इसमें सफर करनेवाले यात्रियों को कम किराया लगेगा। यह सुविधा उन्हें थर्ड एसी इकोनॉमिक कोच में जल्द मिलनेवाली है। पूर्व मध्य रेल में फिलहाल थर्ड एसी इकोनॉमिक श्रेणी के 22 कोच मिले हैं। इसकी संख्या और बढ़ सकती है। इसे अधिक मांग वाली ट्रेनों में लगाया जायेगा।

लगभग 110 रुपये लगेंगे कम

At present, 22 coaches of third AC economic class have been found in East Central Railway.
पूर्व मध्य रेल में फिलहाल थर्ड एसी इकोनॉमिक श्रेणी के 22 कोच मिले

रेलवे के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि जल्द ही उन ट्रेनों की लिस्ट जारी होनेवाली है, जिनमें इन कोच को लगाया जायेगा। इसमें सफर करनेवाले यात्रियों को वर्तमान थर्ड एसी के किराये से नौ प्रतिशत कम भाड़ा लगेगा। पटना से दिल्ली सफर करने पर लगभग 110 रुपये कम लगेंगे।

एसी कोच से अधिक रहेंगी 11 सीटें

भाड़ा कम होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। इन कोचों को ट्रायल के रूप में लगाया जा रहा है। कोच में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, फोल्डेबल टेबल आदि सुविधाएं रहेंगी। नये कोच में वर्तमान एसी कोच से 11 सीटें अधिक रहेंगी।

कुल सीटों की संख्या रहेगी 83

The total number of seats in the new coach will be 83
नये कोच में कुल सीटों की संख्या रहेगी 83

कुल सीटों की संख्या 83 रहेगी। थर्ड एसी इकोनॉमिक कोच का किराया स्लीपर कोच में लगनेवाले पटना से दिल्ली का किराया अलग अलग ट्रेनों में थर्ड एसी में लगभग 1350 रुपये के आसपास है। नये इकोनोमॉमिक कोच में लगभग 1240 रुपये के आसपास लगेगा।

थर्ड एसी इकोनोमिक कोच की सुविधा शीघ्र

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि थर्ड एसी इकोनोमिक कोच की सुविधा शीघ्र शुरू होगी। 22 कोच मिले हैं। अधिक मांग वाली ट्रेनों में लगाये जायेंगे। ट्रेनों की लिस्ट शीघ्र जारी होनी है। इससे यात्रियों को किराये में राहत मिलेगी।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article