Viral Video Of Teacher Sleeping In Bettiah Bihar

बिहार की शिक्षिका का वीडियो वायरल, कुर्सी पर सोती दिखी मैडम, छात्रा पंखे से कर रही थी हवा

बिहार में शिक्षा में सुधार (Education Reforms in Bihar) का सरकार लाख दावा कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। जो सबको पता है। अभी हाल ही में नालंदा बॉय सोनू का वीडियो वायरल हुआ था। अब पश्चिम चंपारण जिले के एक शिक्षिका का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो क्लास रूम में वो सोई हैं।

उनको एक छात्रा पंखा डुला रही है। देखिए स्कूल में पढ़ाने गई शिक्षिका नींद में सुबह-सुबह आ गई है। घर से स्कूल पहुंची हैं, और क्लास में सो गई हैं। यहीं नहीं गर्मी से निजात पाने के लिए पंखा डोलाने के लिए एक छात्रा भी सेवा में हाजिर है।

This picture of Government Primary School Katarwa Tola village
राजकीय प्राथमिक विद्यालय कटहरवा टोला गांव की यह तस्वीर

शिक्षिका स्कूल में सोती नजर आईं

शिक्षिका को ऐसी नींद आई है कि किसी ने इनका वीडियो भी क्लास रूम में जाकर बना लिया है, लेकिन कुम्भकर्णी नींद से शिक्षिका बाहर नहीं आ पाई। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। बता दें कि योगापट्टी प्रखण्ड के बगही पुरैना पंचायत के वार्ड नम्बर पांच की यह घटना है।

To get rid of the heat, a girl student also appeared in the service to turn on the fan.
गर्मी से निजात पाने के लिए पंखा डोलाने के लिए एक छात्रा भी सेवा में हाजिर

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कटहरवा टोला गांव की यह तस्वीर है। जिसमें शिक्षिका बबिता कुमारी कुम्भकर्णी नींद में सोई है। और किसी ने उनका वीडियो बना सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है।

शिक्षिका का सोने का वीडियो वायरल

वीडियो में शिक्षिका के सेवा में एक छात्रा भी लगी है। जो गर्मी से निजात दिलाने के लिए पंखा भी डोला रही है। सोने वाली शिक्षिका का नाम बबिता कुमारी है तो जो छात्रा पंखा डोला रही है उसका नाम भी बबिता कुमारी ही है। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

sleeping video of teacher goes viral
शिक्षिका का सोने का वीडियो वायरल

अब शिक्षा विभाग पर सवाल उठ रहा है कि शिक्षक पढ़ाने स्कूल में जा रहे है कि सोने। छात्र-छात्राएं स्कूल में शिक्षा लेने जा रहे हैं कि ऐसे शिक्षक-शिक्षिकाओं को सेवा देने जा रहे हैं। यह वीडियो वायरल होने पर शिक्षा विभाग पर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं।

हेडमास्टर ने दी सफाई- खराब थी तबीयत

इधर वीडियो वायरल होने के बाद विद्यालय के हेडमास्टर सुरेश मांझी की सफाई सामने आई है। मांझी ने बताया कि बबीता कुमारी की तबीयत पहले से खराब चल रही थी। शनिवार की सुबह विद्यालय आई थी। सुबह में चौथी और पांचवी के बच्चों को कुर्सी पर बैठकर पढ़ा रही थी।

इसी दौरान उन्हें चक्कर आ गया, जिसके बाद बच्चों द्वारा उन्हें उठाकर कुर्सी पर लिटाया गया और पंखा से हवा करने लगे। पंखा झल रही बच्ची का नाम भी बबीता है। वह पांचवी की छात्रा है। बबीता ने भी बताया कि मैडम का तबीयत खराब थी, तो मैं पंखा डुला रही थी।

इस मामले में शिक्षिका कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। आज वह विद्यालय में ही कुर्सी पर बैठी दिखी और आंख बंद की हुई है। कहा जा रहा है कि तबीयत अभी भी खराब है।

पढ़ाई को लेकर सोनू सीएम से लगा चुका है गुहार

गौरतलब है कि बिहार के नालंदा जिले के नीमाकौल निवासी 11 वर्षीय सोनू कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से अच्छे स्कूल में एडमिशन करवाने की गुहार की थी।

तब लोगों को ये अहसास नहीं हो रहा था कि सरकारी स्कूलों में मोटी तनख्वाह उठाने वाले मास्टर कितनी मेहनत करते हैं। पढ़ाई के नाम पर छोटे बच्चों को सिर्फ बहलाने का काम किया जाता है। लेकिन सोनू ने सबकी पोल खोल दी। रही सही कसर इस वायरल हो रहे वीडियो ने खोल कर रख दी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *