When will TATA IPL 2022 start

कब होगा TATA IPL 2022 का आगाज? सामने आई तारीख! इन वेन्यू पर खेले जा सकते है मुकाबले

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। देश में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच (India vs West Indies) टी20 सीरीज से फैंस की मैदान पर वापसी भी हो गई है। अब जानकारी के अनुसार, टाटा आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है।

इसके पहले  27 मार्च से शुरू होने की बात सामने आ रही थी। ब्रॉडकास्टर और बीसीसीआई (BCCI) के बीच इसे लेकर बात चल रही है। टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 10 टीमें उतरेंगी। पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों में जगह मिली। 33 खिलाड़ी रीटेन किए गए थे। यानी मौजूदा सीजन में कुल 237 खिलाड़ी उतरेंगे।

Tata IPL 2022
टाटा आईपीएल 2022

आधिकारिक बयान आना बाकी

क्रिकबज की खबर के अनुसार, ब्रॉडकास्टर स्टार चाहता है, कि 26 मार्च शनिवार से टूर्नामेंट की शुरुआत हो और 27 मार्च रविवार को 2 मुकाबले खेले जाएं। इस संबंध में जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ‘शनिवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ब्राॅडकास्टर को मदद मिलेगी।

Tata IPL 2022 will start from 26 March 2022
टाटा आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च 2022 से

इससे शुरुआती 2 दिनों में ही 3 मैच खेल जा सकेंगे और माहौल बन सकेगा। रविवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ऐसा हो पाना संभव नहीं है।’ हालांकि बोर्ड और ब्रॉडकास्टर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

20 फरवरी तक देना था शेड्यूल

बोर्ड की ओर से सभी फ्रेंचाइजी को 20 फरवरी तक शेड्यूल की जानकारी देने को कहा गया था। लेकिन नई चीजों के बाद इसमें थोड़ा समय और लग सकता है। बोर्ड ने अब तक वेन्यू की भी घोषणा नहीं की है।

जानकारी के अनुसार कोरोना के केस कम होने के बाद भी टूर्नामेंट के लीग राउंड के मुकाबले सिर्फ महाराष्ट्र में ही कराए जा सकते हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने 4 मैदान वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और पुणे को चिन्हित किया है। लेकिन 10 टीमों को प्रैक्टिस के लिए मैदान उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती है। एमसीए इसे लेकर तैयारी में जुटा हुआ है।

19 मार्च से 7 जून तक तैयार रहने कहा गया

इस बीच ब्रॉडकास्टर ने कमेंटेटर्स से 19 मार्च से 7 जून तक तैयार करने को कहा है। इतने बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए उन्हें एक हफ्ते पहले बुलाया गया है। इतना ही नहीं टूर्नामेंट के खत्म होने 5 दिन बाद भी उन्हें रूकने के लिए कहा गया है।

मालूम हो कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) काेरोना से प्रभावित हुआ था। पहले चरण के मुकाबले भारत में जबकि दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में कराए गए थे। वहीं आईपीएल 2020 का पूरा आयोजन यूएई में हुआ था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *