YouTuber friend of Khan sir becomes mukhiya

‘खान सर’ के YouTuber दोस्त बना मुखिया, महज इंटर पास हैं विपिन

‘खान सर’ के YouTuber दोस्त बना मुखिया, महज इंटर पास हैं विपिन- मैथ मस्ती के विपिन सर के बारे में आप सब ने सुना होगा । लेकिन क्या आपको पता है सर अब मुखिया बन चुके हैं और इससे भी बड़ी बात है की विपिन यादव खुद महज इंटर पास हैं लेकिन अपने यूट्यूब चैनल के द्वारा सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे छात्रों को मैथ और जनरल नॉलेज पढ़ाते हैं ।

महज इंटर पास हैं विपिन

उनके यूट्यूब चैनल पर 3.6 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है । चलिए जानते हैं यूट्यूबर ‘खान सर’ के दोस्त विपिन की दिलचस्प कहानी । वैशाली जिले के सुदूर इलाके सलहा में विपिन ग्रामीण इलाके में बच्चों को पढ़ाते  हैं साथ ही यूट्यूब पर 3.6 लाख से अधिक बच्चो को मैथ और जनरल नॉलेज की शिक्षा देते हैं जो कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं । विपिन कुमार राय खुद 12 वी पास हैं । विपिन की सालाना कमाई 7,25,000 रुपये है ।

खान सर ने किया था उनके लिए चुनाव प्रचार

खान सर का वीडियो आपने देखा ही होगा जिसमे वह अपने ही अंदाज में विपिन सर के लिए वैशाली के सलहा लोगो से वोट मांग रहे थे । 20 नवंबर को खान सर  विपिन के साथ चुनाव प्रचार किया था और लोगों से वोट की अपील की थी जिसके बाद विपिन ने पंचायत के पुराने मुखिया को 101 वोट से हरा दिया था और नए मुखिया बने । विपिन को कुल 1801 वोट मिले, जबकि पुराने मुखिया राम प्रसाद राय को 1700 वोट मिले थे। 31 साल के विपिन दो बेटों के पिता भी हैं। विपिन ने जित के बाद कहा है की वह समाज के आर्थिक रूप से कमजोड़ बच्चो की हमेसा मदद करते रहेंगे और एक शिक्षित समाज के निर्माण में योगदान देंगे ।

math masti wipin sir
math masti vipin sir

खान सर ने दिलाया था बदलाव का भरोसा

विपिन सर के लिए चुनाव प्रचार के दौरान ‘खान सर’ ने कहा था कि ‘1000 नहीं 5000 लीजिए लेकिन वोट विपिन सर को दीजिये ।  खस्सी (बकरा) 5 हजार में बिकता है,आदमी एक हजार में कैस बिक जा रहा है। अरे पैसा भी ले लेना, एक हजार नहीं 5 हजार लेना और वोट भी नहीं देना है.। स्वास्थ्य, शिक्षा, की लड़ाई लड़िए आप लोग।आएंगे यहां, किसी को पढ़ाई-लिखाई की जरूरत होगी तो पटना में मिलिएगा हमसे ।

khan sir friend vipin become mukhiya
khan sir friend vipin become mukhiya

जित के पीछे खान सर- विपिन

विपिन कुमार राय का इस जित के बाद कहना है कि यूट्यूब पर बच्चों को पढ़ाने का काम वह करते रहेंगे ।साथ ही उनका पूरा ध्यान समाज सेवा पर भी लगा रहेगा ।  देश में फैले करप्शन को देखकर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया था। उन्होंने खान सर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि  इस जीत में उनके दोस्त खान सर का अहम योगदान रहा ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *