बिहार के 11 वर्षीय वायरल सोनू ने ठुकराया सोनू सूद का ऑफर, जानिए क्या है वजह

Araria News
11-year-old Viral Sonu of Bihar turned down Sonu Sood offer
बिहार के 11 वर्षीय वायरल सोनू ने ठुकराया सोनू सूद का ऑफर, जानिए क्या है वजह

तेज प्रताप यादव को करारा जवाब देने के बाद बिहार के नालंदा के सोनू ने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को भी अपनी जवाबों से घुमा दिया है। फिल्म स्टार ने 11 वर्षीय सोनू का एडमिशन प्राइवेट स्कूल में करवाने की बात कही थी। इसका जवाब देते हुए उसने कहा, ‘यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी बेहतर स्कूल में मेरा दाखिला नहीं करवाते हैं तो वे सोनू सूद जी के पास जरूर जाएंगे।’ आपको बता दें कि पिछले दिनों CM नीतीश कुमार से एडमिशन कराने की मांग कर चर्चा में आए सोनू इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में है।

इससे पहले उससे लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने अंडर में IAS बनकर काम करने की बात कही थी तो सोनू ने तपाक से कहा था, ‘मैं किसी के अंडर में काम नहीं करूंगा।’ सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा है, ‘सोनू ने सोनू की सुन ली भाई। स्कूल का बस्ता बांधिए। आपकी पूरी शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था हो गई है।’ सोनू सूद ने स्कूल का नाम भी लिखा है- आइडियल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बिहटा, पटना।’

Sonu Sood had arranged education and hostel for Sonu
सोनू सूद ने सोनू के लिए की थी शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था

बिहार की शिक्षा व्यवस्था और शराबबंदी की खोल दी थी पोल

बिहार के नालंदा के रहनेवाले सोनू ने एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर कहा था कि वह प्राइवेट स्कूल में पढ़ना चाहता है। उसकी मदद की जाए। सोनू ने बताया था कि वह IAS बनना चाहता है। सोनू ने मुख्यमंत्री के सामने और उसके बाद कई बार बिहार की शिक्षा व्यवस्था की कलई खोली।

Sonu had exposed Bihar education system and prohibition of alcohol
सोनू ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था और शराबबंदी की खोल दी थी पोल

वह मध्य विद्यालय नीमाकौल के सरकारी स्कूल में पढ़ाई करता है। उसका कहना है कि अच्छी शिक्षा चाहिए। सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है। सोनू ने सरकारी शिक्षक पर भी सवाल उठाया था। उसने बिहार में शराबबंदी की भी कलई खोली थी और कहा था कि मेरे पिता शराब पीते हैं, उसमें हमारा सारा पैसा खत्म हो जाता है।

कई ने की मदद की बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को सोनू को अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। स्थानीय शिक्षा अधीक्षक भी सोनू से जाकर मिले थे। पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी सोनू से मिलने पहुंचे थे और उसका एडमिशन नवोदय विद्यालय में कराने बात कही थी। वहीं तेजप्रताप यादव ने भी आश्वासन दिया था। सोनू की इच्छा किसी सैनिक स्कूल में पढ़ने की है।

Former Chief Minister Sushil Kumar Modi also came to meet Sonu.
पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी सोनू से मिलने पहुंचे थे

अब अभिनेता सोनू सूद ने सोनू का दाखिला पटना के प्राइवेट स्कूल में करवाने की बात कही है। सोनू सूद ने कहा, ‘मैंने पटना के स्कूल से बात की और हम आईएएस के लिए साढ़े छह सौ बच्चों को पढ़ा रहे हैं तो हम सोनू को भी पढ़ाएंगे। बिहार के लोग काफी तेज होते हैं वहां से काफी युवा IAS बनते हैं।’

21 हजार बच्चों को हम देश भर में पढ़ा रहे हैं

छात्र सोनू ने कहा, ‘हम उन्हें बहुत धन्यवाद देते हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है। अगर CM मदद नहीं करेंगे तो हम सोनू सूद के पास जाएंगे।’

Sonu Soods tweet
सोनू सूद का ट्वीट

सोनू ने बताया कि उनका फेवरेट सब्जेक्ट अंग्रेजी और इतिहास है। सोनू सूद ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू में कहा कि तुम अपने जैसे बच्चों को ढ़ूंढ़ों, उन्हें हम पढ़ाएंगे। उन्होंने सोनू के घर भी आने की बात कही। सोनू सूद ने बताया कि देश भर में 21 हजार बच्चों को वे पढ़ा रहे हैं। इसमें विभिन्न संस्थानों के साथ मिलकर पहली से लेकर बारहवीं और अन्य कई कोर्सेज करवा रहे हैं।

Share This Article