66th bpsc female topper monika shrivastav

बिहार की बेटी मोनिका बनी BPSC टॉपर, जॉब के साथ 8 घंटे करती थी पढाई, 35 लाख के पैकेज पर कर रही नौकरी

BPSC की 66वीं का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। वैशाली के रहने वाले सुधीर कुमार बीपीएससी के टॉपर बने हैं। वहीं, अरवल के अमर्त्य कुमार आदर्श सेकंड टॉपर और मुजफ्फरपुर के आयुष कृष्णा थर्ड टॉपर बने हैं। औरंगाबाद की मोनिका श्रीवास्तव ने जहां आयोग की परीक्षा में छठा स्थान प्राप्त किया है। वहीं चित्रगुप्त नगर के अंकित सिन्हा ने आठवां स्थान प्राप्त किया है।

मोनिका ने महिला संवर्ग में बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल किया है। मोनिका के महिला वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उसे शहरवासियों एवं शुभचिंतकों से न सिर्फ बधाइयां प्राप्त हो रही है बल्कि सभी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर उसे उसकी सफलता पर शुभकामनाएं दी जा रही है।

Monika Srivastava, womens topper in BPSC
मोनिका ने महिला संवर्ग में बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करने का गौरव हासिल किया

सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर चेन्नई में कर रही जॉब

मोनिका श्रीवास्तव बताती हैं कि साल 2016 में ग्रेजुएशन करने के बाद मैं सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर चेन्नई में एक कंपनी में जॉब कर रही हूं। उन्होंने बताया कि मम्मी से टाइम मैनेजमेंट की सीख मिली। वे स्कूल जाती हैं और घर का पूरा कामकाज भी संभालती हैं।

Monika Srivastava doing job in Chennai as Senior Software Engineer
मोनिका श्रीवास्तव सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर चेन्नई में कर रही जॉब

मोनिका ने बताया कि मैं जॉब करने के साथ-साथ आठ-दस घंटे पढ़ाई के लिए निकाल लेती थी। वर्किंग होना मेरे लिए फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा कि मैंने एक बार यूपीएससी दिया। उसके पीटी में मेरा नहीं हुआ। मोनिका ने बताया कि मैंने असिस्टेंट टैक्स कमिश्नर पद चुना है। यह पद बिहार वित्त सेवा में है।

मोनिका ने पहली बार में हासिल की सफलता

मोनिका अपनी सफलता का श्रेय माता पिता का आशीर्वाद, भाई-बहनों और परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग तथा शिक्षकों के कुशल निर्देशन को देती है। शहर के सत्येंद्र नगर निवासी सहायक अभियंता ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव और प्रधानाध्यापिका भारती श्रीवास्तव की छोटी बेटी मोनिका श्रीवास्तव ने पहली बार में यह सफलता हासिल की है।

In the very first attempt, Monika Srivastava became the BPSC topper in the womens category
मोनिका ने BPSC में पहली बार में हासिल की सफलता

मोनिका ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में भी लड़कियों में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और गुवाहाटी आईआईटी से पास आउट होने के बाद वर्तमान में वह चेन्नई में एक निजी कंपनी में ऊंचे पद पर कार्यरत है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा

Monika Srivastava got success in the first attempt itself, got sixth rank
औरंगाबाद की मोनिका श्रीवास्तव ने जहां आयोग की परीक्षा में छठा स्थान प्राप्त किया

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बेहतर उपलब्धि हासिल करने के बाद मोनिका ने कहा कि वह इस उपलब्धि से खुश है। भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहेगी। वैसे बिहार के लोगों की सेवा करना उसका लक्ष्य है। मोनिका के नाना स्वर्गीय लाला शंभू नाथ पूर्व प्राचार्य और प्रख्यात शिक्षाविद रहे हैं और इनकी नानी अरुण लता सिन्हा समाजसेविका हैं।

bpsc classes
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *