A chicken egg in Kishanganj Bihar for 11 hundred rupees

अजब-गजब: बिहार के किशनगंज में 11 सौ रुपये में मुर्गी का एक अंडा, आखिर क्या है वजह

बिहार के किशनगंज में अंडा की कीमत की एक आश्चर्यजनक जानकारी सामने आयी है। ‘आओ बताएं, तुम्हें अंडे का फंडा‘ ये तो आपने सुना ही होगा। लेकिन अब, जब मामला आस्था से जुड़ा हो, तो कीमतें मायने नहीं रखती। कुछ ऐसा ही मामला शुक्रवार को किशगनंज शहर के फरिंगगोड़ा में घटित हुआ। जहां लोगों ने मुर्गी का एक अंडा, जिसकी कीमत 11 सौ रुपये तक पहुंच गई। इस अंडे को खरीदने वाला शख्स काफी खुश दिखाई दिया। वे उस अंडे का प्रसाद मान रहे हैं।

दरअसल, शुक्रवार को जुमा की नमाज अता करने के लिए स्थानीय लोग किशनगंज के फरिंगगोड़ा स्थित मस्जिद में इकट्ठे हुए। इसी दौरान नमाज पढ़ने आए एक व्यक्ति की नजर मस्जिद परिसर में पड़े एक अंडे पर पड़ी।

EGG price in kishanganj bihar
आओ बताएं, तुम्हें अंडे का फंडा

उस व्यक्ति ने अंडे को मस्जिद के मौलवी मंजूर अहमद को दिया। मौलवी ने नमाज़ से पहले अंडे की निलामी की। काफी संख्या में लोग अंडा लेने वहां मौजूद थे। मौलवी ने कहा कि जो सबसे ज्यादा रुपया देगा अंडा उसी को मिलेगा।

फिर तो लोग अपने-अपने हिसाब से कीमतें बोलने लगे। निलामी में काफी लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। देखते ही देखते महज 10 रुपये वाले अंडे की कीमत 11 सौ रुपये तक पहुंच गई। लोगों ने 10 रुपये से बोलना प्रारंभ किया

इसके बाद 50, 100, डेढ़ सौ, दो सौ, ढाई सौ, तीन सौ होते हुए कीमत पांच सौ रुपये तक पहुंच गई। इसके बाद भी लोग नहीं रुके। एक हजार पार होने पर एक व्यक्ति ने 11 सौ रुपये की बोली लगा दी। सर्वाधिक बोली लगाने के कारण अशगर अली को वह अंडा मिल गया। अंडे को वह प्रसाद के रूप में घर लेकर गया। इस बीच मौलवी ने कहा कि इस राशि का उपयोग मस्जिद के संसाधन में किया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *