Abhijeet Became Topper And Aditya Second Topper Of Bihar In Jee

बिहार के अभिजीत आनंद बने IIT JEE परीक्षा के जोन टॉपर, वही आदित्य को मिला दूसरा स्थान, जाने डिटेल

JEE Advanced Exam Result जारी हो गया है। इस बार बेगूसराय के अभिजीत आनंद आल इंडिया 15वी रैंक के साथ बिहार टॉपर बने हैं। वहीं पिछली बार की परीक्षा में बिहार के टॉपर रहे पूर्वी चंपारण के आदित्य ने इस बार बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। आदित्य पूर्वी चंपारण जिला अंतर्गत पताही थाना क्षेत्र के बेलाही राम पंचायत के बेलाही गांव हैं।

उनके पिता अजय कुमार पेशे से शिक्षक हैं। आदित्य ने इस परीक्षा में केवल अपने जिले का नाम ही नहीं रौशन किया है, बल्कि जेईई एडवांस में पूरे भारत में 17 वां स्थान हासिल कर बिहार का नाम रौशन किया है। इस बात की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली उसे बधाई देने वालों का तांता लग गया।

JEE Advanced Exam Result Declared
JEE Advanced Exam Result जारी हो गया

पिछली परीक्षा में पाया था 99.9 प्रतिशत अंक

आदित्य के पिता अजय कुमार ने बताया कि पिछली परीक्षा में आदित्य बिहार के टॉपर बने थे। उन्होंने परीक्षा में 99.9 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था। हालांकि उसके बाद भी उसने अपनी पढ़ाई और मेहनत जारी रखी।

Aditya of East Champaran secured the second position in Bihar this time.
पूर्वी चंपारण के आदित्य ने इस बार बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया

इसके कारण ही इस बार देश में 17वां स्थान प्राप्त किया है। अजय कुमार ने बताया कि उनका बेटा शुरु से ही पढ़ने में काफी होनहार था। गांव के भी लोग उसकी प्रतिभा को देख कहते थे कि आने वाले दिों में पूरे जिले का नाम रौशन करेगा। ठीक वैसे ही हुआ भी।

जेईई में बेहतर अंक लाना था मेरा ड्रीम

JEE Advanced cut off lowest in 10 years
10 साल में सबसे कम रहा JEE Advance का कटआफ

आदित्य ने बताया कि मैट्रिक पास करने के बाद उसने जेईई एडवांस में बेहतर अंक लाने को ही अपना सपना बना लिया था। उसके आत्मविश्वास के कारण ही पिता ने उसे तैयारी के लिए कोटा भेजा। उन्होंने बताया कि उनकी मेहनत रंग लायी है। ईमानदारी से अगर मेहनत किया जाए कोई चीज नामुमकिन नहीं हैं। हर लक्ष्य को पाया जा सकता हैं।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

जेईई एडवांस का रिजल्ट देखने के लिए छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। संस्थान की वेबसाइट https://result.jeeadv.ac.in/hj छात्र अपना मोबाइल नंबर, रौल नंबर और जन्म तिथि डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *