Air service will start at pilgrimage places of Bihar

खुशखबरी: बिहार के तीर्थ स्थानों पर अब हेलीकॉप्टर से घूम सकेंगे लोग, जल्द शुरू होगी सेवा

खुशखबरी: बिहार के तीर्थ स्थानों पर अब हेलीकॉप्टर से घूम सकते हैं लोग, जल्द शुरू होगी सेवा- बिहार में कई ऐसे तीर्थ स्थल हैं जहां आप छुट्टियों में घूम सकते हैं। आम तौर पर बिहार के इन तीर्थ स्थलों पर जाने के लिए लोग शानदार बसों का सहारा या तो ट्रेन का सहारा लेते हैं लेकिन अब इन स्थानों पर आवागमन के लिए हवाई सेवा भी उपलब्ध होंगी ।

तीर्थ स्थानों पर अब हेलीकॉप्टर से घूम सकेंगे लोग

खबरों की माने तो अब बौद्ध सर्किट से जुड़े तीर्थ स्थानों में पर्यटकों को आवागमन के लिए हवाई सेवा प्रदान की जाएगी। हवाई सेवा को शुरू होने से यूपी बिहार के कई शहरों को कनेक्ट किया जाएगा। इसी कड़ी में गया एयरपोर्ट का भी विस्तार किया जाएगा।

गया एयरपोर्ट का किया जायेगा विस्तार

बुद्ध की धरती कहे जाने वाले गया में स्थित गया एयरपोर्ट को विस्तृत करने की योजना बनाई जा रही है । इस एयरपोर्ट के द्वारा हेलीकॉप्टर के माध्यम से पर्यटकों को तीर्थ स्थलों पर ले जाया जा सके। जानकारी के लिए आपको बता दें की इसको लेकर गया हवाई अड्डा के रनवे को करीब 12000 फीट तक बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

बिहार के तीर्थ स्थानों पर हेलीकॉप्टर से होगा यात्रा
बिहार के तीर्थ स्थानों पर हेलीकॉप्टर से होगा यात्रा

बिहार के साथ साथ यूपी के लोगो को मिलेगा लाभ

इस एयरपोर्ट के विस्तरीकरण के साथ साथ ही न्यू कार्गो टर्मिनल कैट 1 लैंडिंग सिस्टम के करीब 300 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा । आपको बता दें की इस सेवा के शुरू होने से यूपी और बिहार दोनों राज्यों के लोगो को लाभ मिलेगा जिसमें यूपी के वाराणसी और कुशीनगर वहीं बिहार के पटना वैशाली राजगीर और बोध गया को इस हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ मिलेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *