Anunay Narayan Singh of Bihar will play in IPL

बिहार के अनुनय नारायण सिंह IPL में खेलेंगे, इस टीम ने इतने रुपये में ख़रीदा

बिहार क्रिकेट के लिए रविवार की शाम एक बड़ी खबर सामने आई। आईपीएल के 15वें सीजन के ऑक्शन (IPL Auction 2022) के दूसरे दिन बिहार के वैशाली जिले के ऑलराउंडर अनुनय नारायण सिंह (Cricketer Anunay Narayan Singh) को राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अनुनय नारायण सिंह को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा है। उनके चयन से बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में खुशी की लहर फैल गई है। अनुनय बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल में बिके हैं।

All-rounder Anunay Narayan Singh bought by Rajasthan Royals
ऑलराउंडर अनुनय नारायण सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने ख़रीदा

बचपन से क्रिकेटर बनने का सपना

राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बनने पर अनुनय नारायण सिंह काफी खुश हैं। उनका मानना है कि राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल होने से क्रिकेट की दुनिया के कई बड़े सितारों के साथ उन्हें खेलने और अपने प्रदर्शन को उम्दा करने का मौका मिलेगा।

anunay narayan singh bihar
बिहार के अनुनय नारायण सिंह

वैसे तो बेंगलुरु में आईपीएल की नीलामी में बिहार के 6 खिलाड़ी शामिल हुए हैं लेकिन सबसे पहली बोली अनुनय नारायण सिंह की ही लगी। अनुनय की मानें तो क्रिकेटर बनने का उनका सपना बचपन से ही था।

बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश

खेल के दौरान अनुनय ने कभी हिम्मत नहीं हारी और अपनी कोशिशों से और अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं की नजर में वह हमेशा बने रहे। अनुनय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राजस्थान रॉयल्स टीम से खेलने के दौरान उन्हें जब भी मौका मिलेगा वो बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

अनुनय नारयण बिहार रणजी टीम का हिस्सा बने थे

जब बिहार क्रिकेट को साल 2018-19 में मान्यता मिली थी तब पटना और वैशाली दोनो जगहों पर लगातार प्रैक्टिस कर अनुनय बिहार रणजी टीम का हिस्सा बने थे।

सलेक्शन पर खुशी

बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के अलावा अन्य दोस्तों ने भी उनके प्रदर्शन और सलेक्शन पर खुशी जाहिर की है, और उम्मीद जताई है कि वो राजस्थान रॉयल्स टीम के उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और बिहार और देश का नाम रौशन करेंगे।

मालूम हो कि अनुनय से पहले बिहार के ही ईशान किशन पर इस बार पैसों की बारिश हुई है। पटना से ताल्लुक रखने वाले ईशान किशन को 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *