anurag got 7th 35 international photography awards

बिहार के अनुराग को मिला अंतराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड, एक लाख लोगों ने भेजे थे फोटो

बिहार के सारण जिले के लहलादपुर प्रखंड क्षेत्र के जनता बाजार निवासी फोटोग्राफर मनित अनुराग के एक फोटो के लिए अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड में सातवां 35 अवार्ड्स सर्टिफिकेट से नवाजा गया।

इस अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड में 174 देशों के 1,24,827 लोगों द्वारा 4 लाख 70 हजार फोटो भेजे गये थे, जिसमें से दुनिया के सौ बेस्ट फोटोग्राफी को अवार्ड मिलना था। अनुराग का यह एक फोटो उन्हीं सौ फोटो में शामिल है।

अन्तरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड्स में अव्वल आये

विदित हो कि मनित अनुराग 2021 में भी अन्तरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड्स में अव्वल आये थे। वह मूलरुप से सिवान जिला के महराजगंज थाना क्षेत्र के वगौछा गांव निवासी धर्मदेव शर्मा का सबसे छोटा पुत्र है, जो बहुत कम उम्र में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को ही अपना कैरियर बना लिया है।

Bihars Manit Anurag awarded 7th 35 Awards Certificate in International Photography Awards
बिहार के मनित अनुराग को अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड में सातवां 35 अवार्ड्स सर्टिफिकेट से नवाजा गया

अपने बड़े भाईयों से फोटोग्राफी की कला सीखी

उल्लेखनीय है कि मनीत अनुराग ने अपने बड़े भाईयों से ही शुरुआती दौर में फोटोग्राफी की कला सीखी है। ये ग्रामीण क्षेत्रों में रहने के बाद भी शाॅर्ट फिल्म, वीडियो एलबम , माॅडलिंग फोटोग्राफी समेत वाइल्डलाईफ फोटोग्राफी में लगातार अपने कला को दुनिया के सामने लाने का प्रयास करते रहते हैं।

This one photo of Anurag is included in those hundred photos.
अनुराग का यह एक फोटो उन्हीं सौ फोटो में शामिल

वर्तमान में अनुराग अपने बड़े भाई मनोज कुमार शर्मा व मुन्ना कुमार के साथ उनके स्टूडियो रूपश्री में फोटोग्राफी का कार्य करते हैं।

पहले भी तस्वीर हो चुकी है चयनित

अनुराग ने मीडिया को बताया कि सांतवा अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता में चयनित हुए फोटो को सारण जिले के लहलादपुर प्रखंड अन्तर्गत किशनपुर लौवार पंचायत में पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में ली गयी थी। इनकी एक और तस्वीर इसी संस्थान के छठे अवार्ड प्रतियोगिता में चयनित हो चुकी है।

Manit Anurag also topped the International Photography Awards in 2021
मनित अनुराग 2021 में भी अन्तरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड्स में अव्वल आये थे

मनित अनुराग ने जनता बाजार में रहकर कई शॉर्ट फिल्मों के साथ – साथ वीडियो गीत के एलबम शूटिंग में डीओपी का काम किया है। साथ ही मॉडलिंग फोटोग्राफी समेत वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में भी लगातार अपने कला को दुनिया के सामने लाया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *