रोजगार: सिर्फ़ इंटरव्‍यू के जरिए होगी पटना मेट्रो में नियुक्‍त‍ि, यहाँ से करना होगा अप्लाई

Araria News
Appointment in Patna Metro will be done through interview
Appointment in Patna Metro will be done through interview

रोजगार: सिर्फ़ इंटरव्‍यू के जरिए होगी पटना मेट्रो में नियुक्‍त‍ि, यहाँ से करना होगा अप्लाई: पटना मेट्रो रेल में जॉब करने के इक्षुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है । पटना मेट्रो रेल के लिए बहाली (bihar job) का सिलसिला शुरू हो गया है। फिलहाल पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन में दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 

इंटरव्‍यू के जरिए होगी पटना मेट्रो में नियुक्‍त‍ि

इस भर्ती के जरिये जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पदों को भरा जायेगा। इन पदों के अप्लाई के लिए आप नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके अतिरिक्त चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्लानर के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद होगा साक्षात्कार

जारी विज्ञापन के अनुसार, सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जानकारी के अनुसार फिलहाल तीन वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। जैसा की आप सब जानते हैं पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का काम धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। काम में रफ़्तार के साथ साथ जरूरत है और अधिक मैनपावर की । इसी करण नए पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है इसी लिए किसी अन्य वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन करने पर आप ठगी का शिकार हो सकते हैं । कई ठग मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा भी चला रहे हैं।

इनके लिए अलग फॉर्म

सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के आश्रितों या घायलों को मुआवजा पाने के लिए अलग-अलग आवेदन देना होगा जिसके लिए परिवहन विभाग ने सूचना जारी कर जानकारी दी है। परिवहन विभाग की वेबसाइट पर प्रपत्र मौजूद है जहा से आप डाउनलोड कर सकते हैं। मृतक के आश्रितों को सी-1, गंभीर रूप से घायलों को सी-2 जबकि हिट एंड रन के मामले में सी-3 आवेदन के साथ घोषणापत्र और वांछिनीय कागजात के साथ जिला परिवहन कार्यालय में जमा करना होगा।

Share This Article