araria dm inayat khan reached school to meet girl students

छात्राओं से मिलने पहुंची अररिया डीएम इनायत खान, बच्चियों को दिया IAS बनने के टिप्स, शिक्षा व्यवस्था पर ये कहा

कड़ी मेहनत लगन से अपनी मकसद को पूरा कर सकते हैं। यह उपदेश डीएम इनायत खान ने शुक्रवार को प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय में नौवीं कक्षा के बच्चियों को कक्षा संचालन के दौरान कही। शिखा प्रवीण नामक नौवीं क्लास की छात्रा को डीएम इनायत खान ने बेस्ट विशेस लिखकर अपना आटोग्राफ दी।

शिखा आटोग्राफ मिलने पर काफी खुश हैं। ऐसा पहली बार हुआ क्लास में शिक्षक के रूप में डीएम ने बैठकर छात्राओं को करियर बनाने के उत्साहवर्धन किया। छात्रा काफी गदगद हैं और अब उसने अफसर बिटिया बनने का प्रण भी ले लिया है।

DM Inayat Khan gave his autograph by writing best wishes to Shikha Praveen
शिखा प्रवीण को डीएम इनायत खान ने बेस्ट विशेस लिखकर अपना आटोग्राफ दी

आइएएस, आइपीएस बनने के टिप्स भी बताया

डीएम ने छात्राओं से कक्षा में कई सवाल जवाब भी किया। उन्होंने आइएएस, आइपीएस बनने के टिप्स भी बताया। उन्होंने स्कूली बच्चियों को कई सबक आमेज नसीहतें (हमेशा याद रखने लायक) भी दी। साथ ही बच्चियों का उत्साहवर्धन किया।

DM Inayat Khan also told tips to become IAS, IPS
डीएम इनायत खान ने आइएएस, आइपीएस बनने के टिप्स भी बताया

डीएम इनायत खान पद भार ग्रहण करने के बाद पहली बार स्कूल जांच में पहुंची थीं। निरीक्षण के दौरान स्कूल में पठन पाठन पाठन, शिक्षकों व छात्राओं की उपस्थिति, साफ सफाई की व्यवस्था आदि जायजा लिया और उपस्थित एचएम व शिक्षकों को कई दिशा निर्देश दिया। हालांकि स्कूल की व्यवस्था से डीएम संतुष्ट दिखीं। सभी शिक्षक उपस्थित थे और छात्राओं की उपस्थिति भी संतोषजनक थी।

शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने का प्रयास

डीएम ने कहा कि जिले में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। स्कूलों का निरीक्षण लगातार जारी रहेगा। जिन स्कूलों में संसाधन की कमी है, वहां संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा। शिक्षकों और बच्चों की उपस्थित पर फोकस होगा।

DM Inayat Khan said that the inspection of schools will continue
डीएम इनायत खान ने कहा स्कूलों का निरीक्षण लगातार जारी रहेगा

कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे, हर संभव कोशिश जारी रहेगी। स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, प्रयास जारी है। लापरवाह शिक्षकों व विभागीय कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण होगा।

95 फीसदी थी उपस्थिति

Plus Two Girls High School Araria
पल्स टू बालिका उच्च विद्यालय अररिया

पल्स टू बालिका उच्च विद्यालय के एचएम डा. फारहत आरा ने बताया डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक मौजूद थे। 95 फीसदी से अधिक छात्राएं कक्षा में मौजूद थी। डीएम ने विद्यालय साफ सफाई की व्यवस्था व पंजियों का अवलोकन किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *