bihar got second place in national msme award

बिहार को उधोग में भारत सरकार की ओर से पुरस्कार, नेशनल MSME अवार्ड में दूसरा स्थान

बिहार सरकार को भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME) की ओर से उद्योग के लिए सेकंड पुरस्कार मिला। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इसे बिहार के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि बताया।

बिहार के लोगों को बधाई और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रोजगार और उद्योग से जुड़ी तमाम स्कीम्स की वजह से आज बिहार को यह अवॉर्ड मिल पाया है। हालांकि उद्योग के क्षेत्र में हमें अभी और बहुत काम करना है। यह अवॉर्ड हमें इस दिशा में काम करने के लिए और प्रेरित करेगा।

Second Award for Industry from Ministry of Micro, Small and Medium Enterprises to Government of Bihar
बिहार सरकार को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय की ओर से उद्योग के लिए सेकंड पुरस्कार

नेशनल एमएसएमई अवॉर्ड में बिहार को सेकंड प्राइज

शाहनवाज हुसैन ने बताया कि नेशनल एमएसएमई अवॉर्ड में बिहार को सेकंड प्राइज मिला है। केंद्र सरकार इस अवॉर्ड को उद्योग क्षेत्र में बेहतर काम करने पर देती है। उन्होंने बताया कि MSME का पहला पुरस्कार ओडिशा को मिला है, जबकि तीसरा पुरस्कार हरियाणा को।

Bihar gets second prize in National MSME Award
नेशनल एमएसएमई अवॉर्ड में बिहार को सेकंड प्राइज

30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह अवॉर्ड दिल्ली में देंगे। उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने बिहार की जनता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद दिया।

इथनोल प्रोजेक्ट में 36 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग से जुड़े तमाम योजनाओं पर बहुत अच्छा काम हो रहा है। अकेले मुख्यमंत्री उद्यमी योजना ने ही 171% की छलांग लगाई है। उन्होंने बताया कि इथनोल प्रोजेक्ट में 36 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट के प्रोजेक्ट हैं।

Industries Minister Shahnawaz Hussain told that the project of investment of 36 thousand crores in ethanol project
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि इथनोल प्रोजेक्ट में 36 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट के प्रोजेक्ट

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना बिहार में काफी अच्छी चल रही है। जिस बिहार में सुई के कारखाने लगाने की बात भी नहीं होती थी, वहां अब अब कई कारखाने लग रहे हैं और लग चुके हैं।

बिहार में उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए विभाग कार्यरत

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत कई उद्योग लगाए जा रहे हैं। वियाडा की 25 प्रतिशत जमीन आरक्षित रखी गई है एमएसएमई के लिए। बिहार में उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए विभाग कार्यरत है।

शाहनवाज हुसैन ने बताया कि बिहार में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्टार्टअप कांक्लेव जल्द होगा। इसके अलावा स्टार्ट अप पॉलिसी पर भी बहुत काम हो रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वे कलकत्ता टेक्सटाइल उद्योग से जुड़े इवेंट्स में शिरकत करने जाएंगे, बिहार को काफी इन्विटेशन मिल रहा है।

perfection ias ad
Promotion

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *