Bihar Graduate Chai Wali Priyanka is closing her stall

बिहार की ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका बंद कर रही अपना स्टॉल, जानिए क्या है वजह?

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बिहार की ‘ग्रेजुएट चायवाली’ प्रियंका गुप्ता चर्चा का विषय बनी हुई थीं। लेकिन अब खबर आ रही है कि उन्होंने अपनी चाय स्टाल को बंद करने का फैसला लिया है। जिसके बाद एक बार वे फिर से सुर्ख़ियों में हैं। बिहार की राजधानी पटना के विमेंस कॉलेज के बाहर चाय का बिजनेस शुरू करने वाली प्रियंका गुप्ता अपनी दुकान समेट रही हैं। जबकि उनकी शॉप पर ग्राहकों की लंबी लाइन लग रही थी।

वो अच्छा मुनाफा भी कमा रही थीं। आप सोच रहे होंगे कि फिर आखिर क्यों वे अपनी दुकान समेट रही हैं। दरअसल, प्रियंका के सुर्ख़ियों में आने के बाद किसी ने उनकी बड़ी हेल्प करने का वादा किया है। उन्हें बड़े से फ़ूड ट्रक का ऑफर मिला है। जिसके बाद प्रियंका अपनी चाय के स्टाल को समेटकर अब बड़े से फ़ूड ट्रक पर अपनी चाय की दुकान चलाएंगी। चाय के साथ अब वह कुछ स्नैक्स भी बेचेंगी।

Bihar Graduate Chaiwali Priyanka Gupta topic of discussion
बिहार की ‘ग्रेजुएट चायवाली’ प्रियंका गुप्ता चर्चा का विषय

लोगों को नौकरी पर रखेंगी प्रियंका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रियंका के हौसलों को उड़ान भरने के लिए किसी ने उनको मदद की पेशकश की। लेकिन प्रियंका ने पहले फ़ूड ट्रक लेने से इंकार कर दिया था। फिर बाद में इस शर्त पर वह तैयार हुईं कि धीरे धीरे वह उस ट्रक की कीमत अदा कर देंगी।

प्रियंका के मुताबिक, अब मिनी फ़ूड ट्रक में वह प्रोफेशनल चाय बनाने वाले को रखेंगी। ताकि उनके ग्राहक अपने मनमाफिक चाय का आनंद ले सके। पहले प्रियंका अकेले ही सारा काम देखती थीं, लेकिन अब वो और भी लोगों को नौकरी पर रखेंगी।

Priyanka will cover her tea stall and now run her tea shop on a big food truck
प्रियंका अपनी चाय के स्टाल को समेटकर अब बड़े से फ़ूड ट्रक पर अपनी चाय की दुकान चलाएंगी

किसी के साथ कोई कॉम्पीटिशन नहीं

प्रियंका का कहना है कि उनका मिनी फ़ूड ट्रक 3-4 दिनों में आ जाएगा। जिसके बाद वह चाय के साथ उस पर कुछ अलग अलग स्नैक्स भी बेचना शुरू करेंगी। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें जल्द सफलता मिलेगी।

Graduation Chaiwali Franchise
ग्रेजुएशन चायवाली की फ्रेंचाइजी

आपको बता दें कि पहले प्रियंका नौकेरी के लिए 2 सालों तक बैंक प्रतियोगी परीक्षा समेत अन्य परीक्षाएं दे रही थीं। लेकिन परीक्षा में सफल न होने के बाद उन्होंने ग्रेजुएट चायवाली का स्टाल लगाया। पहचान मिलने के बाद अब वे खुद लोगों को नौकरी पर रख रही हैं। वहीं प्रियंका का मानना है कि मार्केट में उनका किसी के साथ कोई कॉम्पीटिशन नहीं है। उनका कॉम्पटीशन खुद से है।

ग्रेजुएशन चायवाली की फ्रेंचाइजी

प्रियंका के मुताबिक उनके पास नौकरी के लिए आवेदन आ रहे हैं। लोग उनसे जुड़ना चाहते हैं। इसके अलावा कई लोगों ने ग्रेजुएशन चायवाली की फ्रेंचाइजी की भी मांग कर रहे हैं। जिसे देखते हुए प्रियंका ने अपने व्यवसाय का रजिस्ट्रेशन करा लिया है। उन्होंने इसके लिए जीएसटी सर्टिफिकेट का भी आवेदन कर दिया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *