bihar topper shreeja

माँ चल बसी, पिता ने घर से निकाला, नानी के घर रहकर श्रीजा बनी बिहार टॉपर, पढ़िए संघर्ष की कहानी

CBSE बोर्ड ने दसवीं का रिजल्ट घोष‍ित कर दिया है। बिहार की रहने वाली श्रीजा ने 10वीं की परीक्षा में राज्य में टॉप किया है। उन्होंने 99.4 फीसदी अंक हासिल किए हैं। सोशल मीडिया पर श्रीजा के संघर्षों की कहानी वायरल हो रही है, जिसे सुनकर हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है। एक वीडियो में श्रीजा की नानी बताती हैं कि श्रीजा के जन्म के 4 साल बाद ही उसके सिर से मां का साया हट गया था।

मां के गुजरने के कुछ समय बाद पिता ने भी उसे घर से निकाल दिया और दूसरी शादी रचा ली। श्रीजा अपने नाना-नानी के घर पल-बढ़ी। वहीं रहकर उन्होंने पढ़ाई की और अब दसवीं में बिहार टॉप कर इतिहास रच दिया।

Sreeja, a resident of Bihar, topped the state in the 10th examination
बिहार की रहने वाली श्रीजा ने 10वीं की परीक्षा में राज्य में टॉप किया

कभी श्रीजा से मिलने नहीं आए पिता

श्रीजा की नानी कहती हैं कि उसके पिता ने दूसरे शादी करने के बाद कभी बच्चों का मुंह नहीं देखा। वो कभी बेटी से मिलने नहीं आए। लेकिन आज उन्हें पछतावा हो रहा होगा।

https://twitter.com/umda_panktiyan/status/1551022672372346880

आज जो जश्न उनके घर पर हो रहा है, वो श्रीजा के पिता के यहां पर हो सकता था। श्रीजा की उपलब्धि पर नानी बेहद खुश हैं। वो कहती हैं- हम तो पाल लिए, अब वो पछताएगा।

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे है तारीफ

जाहिर तौर पर श्रीजा ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद जमकर मेहनत की और आज वह सभी के लिए एक रोल मॉडल बन गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

ट्विटर यूजर मनोहर चौधरी ने लिखा- होनहार बिरवान के होत चिकने पात। श्रीजा को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। पीजे मिश्रा लिखते हैं- भगवान करें कि श्रीजा अपने जीवन में इतना आगे बढ़े कि उनको छोड़ने वाले और ज्यादा पछताएं। सरिता कौशिक कहती हैं- श्रीजा उन लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं जो जीवन में हताश हो जाते हैं।

Shreeja created history by topping Bihar in class 10th
श्रीजा ने दसवीं में बिहार टॉप कर इतिहास रच दिया

उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं

अजित नाम के यूजर ने लिखा- श्रीजा के मामा-मामी और नाना-नानी को दंडवट प्रणाम। बरुन लिखते हैं- नानी की बात और श्रीजा का चेहरा दोनों देखने के बाद आंखों में आसूं भर आए। यूजर्स ने श्रीजा को बिहार टॉप करने पर खुलकर बधाई दी है। लोगों ने उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

perfection ias upsc batch
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *