बिहार की कृष्णा बनी कॉमर्स टॉपर, बनना चाहती है CA, कहा-मेहनत से मिलता है बेहतर रिजल्ट

Araria News
Krishna Became Bihar Commerce Topper
बिहार की कृष्णा बनी कॉमर्स टॉपर, बनना चाहती है CA, कहा-मेहनत से मिलता है बेहतर रिजल्ट

ISC बोर्ड ने 12वीं का परिणाम जारी किया है, जिसमे बिहार के पटना स्थित नागेश्वर कॉलोनी की कृष्णा ढनढानियां कॉमर्स स्ट्रीम से 98.75% प्राप्त कर बिहार की टॉपर बनी हैं। पटना के कॉर्मेल हाई स्कूल से कृष्णा ने अपनी पढ़ाई की हैं। कृष्णा के रिजल्ट से घरवालों का खुशी का ठिकाना नहीं हैं। 

कृष्णा के पापा बिजनेसमैन है और उनका कहना है कि आजतक हमेशा सुनता था दूसरे बच्चों के बारे में की वो टॉप किए है तो आश्चर्य होता था की कैसे इतने मार्क्स आए लेकिन आज मेरी बेटी ने जब टॉप किया है तो हमें बहुत खुशी हो रही हैं।

ISC Board 12th Result Released
ISC बोर्ड ने 12वीं का परिणाम जारी किया

आगे मेरी बच्ची जो करना चाहती है, जिसमें उसका मन लगता है वो करे। कृष्णा की मां बताती है की बचपन से ही इसकी पढ़ाई में बहुत रुचि थी। साथ ही हमलोगों ने हर कदम पर इसका सपोर्ट किया हैं और बाकी इसकी मेहनत आज रंग लाई हैं। जानिए, दैनिक भास्कर से इंटरव्यू के दौरान कृष्णा ने क्या-क्या कहा…

Krishna Dhandhania became the topper of Bihar by getting 98.75% from commerce stream
कॉमर्स स्ट्रीम से 98.75% प्राप्त कर बिहार की टॉपर बनी कृष्णा ढनढानियां

सवाल- आपने एग्जाम तैयारी कैसे किया?

जवाब- मैंने अपनी तैयारी तनावमुक्त होकर की है। सोचा नहीं था की मैं कॉमर्स टॉपर बनूंगी। परिवार वालों का बहुत सहयोग रहा किसी ने प्रेशर नहीं दिया। बस मैंने हार्ड वर्क के बदौलत सफलता पाई है।

सवाल- घरवालों का कैसा सपोर्ट रहा है आपके पढ़ाई में?

जवाब- मेरे घरवालों ने मुझे हर जगह पे भरोसा दिया है। इनलोगो ने कभी नही सोचा की कितना मार्क्स आएगा या मेरे ऊपर कभी दबाव नहीं किया हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते रहे और बस ख्याल रखते थे मेरे पढ़ाई का।

Krishna said my dream is to become a CA
कृष्णा ने कहा मेरा सपना सीए बनने का हैं

सवाल- भविष्य में क्या बनने का इरादा है?

जवाब- मैंने दिल्ली युनिवर्सिटी में दाखिला के लिए एप्लीकेशन भरी है और वहां से पढ़ाई कर मैं सीए की तैयारी करूंगी मेरा सपना सीए बनने का हैं।

सवाल- आप बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को क्या संदेश देना चाहेंगी।

जवाब- बस आप मेहनत करते जाओ रिजल्ट्स से कोई मतलब नहीं होना चाहिए। बस मन से पढ़ाई करते रहिए किसी भी तरह का स्ट्रेस कभी ना लें और बस मेहनत करते रहे क्योंकि मेहनत से ही मिलता है बेहतर रिजल्ट।

perfection ias upsc batch
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article