बिहार में चलती ट्रेन में 15KM तक मोबाइल चोर को लटकाए रखा, मांगता रहा जान की भीख

Araria News
Bihar Train Mobile Robbery Video
बिहार में चलती ट्रेन में 15KM तक मोबाइल चोर को लटकाए रखा, मांगता रहा जान की भीख

बिहार के बेगूसराय में चलती ट्रेन की खिड़की से मोबाइल चुराने की कोशिश में एक चोर की जान पर बन आई। जैसे ही इस चोर ने स्टेशन छोड़ रही ट्रेन की खिड़की में हाथ डालकर एक यात्री का मोबाइल छीनने की कोशिश की, यात्री ने उसका हाथ पकड़ लिया।

दूसरे यात्री ने चोर का दूसरा हाथ भी पकड़कर खींच लिया। इस बीच ट्रेन स्टेशन से बाहर निकल गई और चोर खिड़की से लटक गया। करीब 15 किमी तक यात्रियों ने उसे ऐसे ही लटकाए रखा।

Mobile thief kept hanging in a moving train for 15KM
चलती ट्रेन में 15KM तक मोबाइल चोर को लटकाए रखा

ट्रेन के यात्री इस चोर को बेगूसराय के साहेबपुर कमाल स्टेशन से खगड़िया तक यूं ही लटकाकर ले गए। इस बीच ट्रेन चलती रही और चोर लगातार मिन्नत करता रहा कि हाथ टूट जाएगा भइया… नहीं तो मर जाएंगे भइया। लेकिन यात्रियों ने उसे नहीं छोड़ा।

बाद में खगड़िया स्टेशन पर उसे GRP के हवाले कर दिया गया। युवक का नाम पंकज कुमार है। वह बेगूसराय के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र का रहने वाला है। चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

जैसे ही चलने लगी ट्रेन, झपटने लगा मोबाइल

यात्रियों के मुताबिक मेमू ट्रेन जैसे ही बेगूसराय के साहेबपुर कमाल स्टेशन से आगे बढ़ी, वह प्लेटफार्म के आखिरी छोर पर ट्रेन की खिड़की में हाथ डालकर मोबाइल छीनने की कोशिश करने लगा।

He tried to snatch the mobile by putting his hand in the train window.
ट्रेन की खिड़की में हाथ डालकर मोबाइल छीनने की कोशिश करने लगा

तभी एक यात्री ने उसका हाथ पकड़ लिया। उसकी मदद के लिए आसपास के पैंसेजर्स ने उसके दोनों हाथ पकड़ लिए। वीडियो में दिख भी रहा है कि युवक कह रहा है कि हाथ टूट जाएगा भैया, जान बचा लीजिए भैया।

सबक सिखाने के लिए किया ऐसा

साहेबपुर कमाल स्टेशन से खगड़िया के बीच की दूरी 15 किलोमीटर है। यात्री चाहते तो चेन पुलिंग करके ट्रेन रोक देते, लेकिन उन्होंने चोर को सबक सिखाने के लिए खिड़की पर ही लटकाया रखा। इस दौरान कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो बना लिया। खगड़िया स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो ट्रेन से लटकता युवक देखकर GRP आई। यात्रियों ने चोर को उनके हवाले कर दिया।

बेगूसराय में पुल से लटककर मोबाइल छीनने का आया था वीडियो

तीन महीने पहले बेगूसराय में चलती ट्रेन में लूट का वीडियो सामने आया था। ट्रेन की बोगी के गेट पर कटिहार नगर थाना क्षेत्र के रामपाड़ा निवासी मो. समीर अपने दोस्त के साथ बैठा था। उसके हाथ में मोबाइल फोन है, वो फोन पर कुछ देख रहा था।

ट्रेन जैसे ही पुल से गुजरती है। रेल पुल के सहारे खड़ा युवक मोबाइल छीन लेता है। ये सब इतनी तेज से हुआ था कि समीर का मोबाइल चोरी होता है, उसे भी 2 सेकेंड समझ नहीं आता कि हुआ क्या है।

new upsc batch by perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article