Buxar-Chausa NH -319A Fourlane Bypass Approved

बिहार में बक्सर-चौसा फोरलेन बाईपास को मिली मंजूरी, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा बिहार

केंद्र सरकार ने बक्सर जिले में NH-319A के दूसरे पैकेज चौसा-बक्सर को मंजूरी दे दी है। साथ ही इस सड़क में चार लेन बाईपास के निर्माण का रास्ता साफ हो गया। इस मद में 1060.16 करोड़ खर्च होंगे। जिसकी जनकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ट्वीट कर दी है।जिससे बक्सरवासियों में काफी हर्ष है।बक्सर चौसा के रास्ते वराणसी होते हुए दिल्ली जाने के भी लोगो को काफी सहूलियत मिलेगी।

Approval to build bypass on EPC mode at a cost of Rs 1060.16 crore
बाइपास को इपीसी मोड पर 1060.16 करोड़ रुपये की लागत से बनाने की मंजूरी दी गयी

अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार के बक्सर जिले में एनएच 319 ए पर चौसा- बक्सर (पैकेज 2) 4-लेन बाईपास के निर्माण के लिए ईपीसी मोड के तहत 1060.16 करोड़ की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है। यह ग्रीनफील्ड यानी नई सड़क होगी।

Now people of Bihar will have access to Purvanchal Expressway
अब पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तक होगी बिहार के लोगों की पहुंच

सड़क की मंजूरी मिलने पर खुशी की लहर

यह सड़क पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बक्सर-वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग को जोड़ेगा। केंद्र की मंजूरी मिलते ही अब इस सड़क के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद इसका टेंडर और फिर निर्माण शुरू होगा।

Union Minister Nitin Gadkari tweeted this information.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

बक्सर सांसद सह केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने केंद्र सरकार द्वारा चौसा -बक्सर सड़क को मंजूरी प्रदान करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। कहा कि इस सड़क को लेकर लगातार प्रयासरत थे। सड़क की मंजूरी मिलने पर जिले में खुशी की लहर है।

bpsc batch perfection ias
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *