Keventers Agro And JIS Group Will Invest In Bihar For Rs 900 Crore

बिहार में 900 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव, बिहार इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुई 50 कंपनियां

बिहार में निवेश, किसी हाल में घाटे का सौदा नहीं होगा। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन शुक्रवार को कोलकाता में बिहार इंवेस्टर्स मीट को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उद्योगपतियों और कंपनियों के प्रतिनिधियों से यह भी कहा-’हम खुद चलकर आप लोगों के दरवाजे तक जा रहे हैं। हम जो कहेंगे,वो करेंगे।’ मंत्री ने कहा कि बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए 2900 एकड़ का लैंड बैंक है।

73 औद्योगिक क्षेत्र पूरी सुविधाओं के साथ तैयार हो रहे हैं। बिहार और आसपास के राज्यों के कुल 7 एयरपोर्ट, बिहार के हर जिले को बेहतरीन एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराते हैं। सड़क और रेल का बड़ा नेटवर्क बिहार में है।

bihar investors meet in kollkata
कोलकाता में बिहार इंवेस्टर्स मीट

केवेंटर्स एग्रो और जेआईएस ग्रुप करेगा 900 करोड़ रु. का निवेश

पश्चिम बंगाल व पूर्वोत्तर भारत की कई कंपनियां बिहार में निवेश करेंगी। इसमें केवेंटर्स एग्रो 600 करोड़, जेआईएस ग्रुप 300 करोड़ का निवेश करेगा। इसके अलावा रूपा कंपनी और टीटी लिमिटेड ने भी निवेश करने को कहा है।

Keventers Agro and JIS Group will invest Rs 900 crore in Bihar. investment of
केवेंटर्स एग्रो और जेआईएस ग्रुप बिहार में करेगा 900 करोड़ रु. का निवेश

शुक्रवार को कोलकाता के बिहार इंवेस्टर्स मीट में कई निवेशक निवेश को तैयार हुए तो कई ने भरोसा जताया। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बंगाल और पूर्वोत्तर के उद्योगपति बिहार को अपना सेकेंड होम मानें और बेहिचक निवेश करें। मीट में 50 कंपनियां शामिल हुईं।

बिहार सरकार की स्कीम शानदार

इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) के डीजी राजीव सिंह ने कहा कि बिहार, निवेश के लिए पूरी तरह तैयार है। राज्य सरकार जो प्लग एंड प्ले फैसिलिटी दे रही है, वह शानदार स्कीम है। अब कोई कारण नहीं है कि बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश से परहेज करें।

ये बड़ी कंपनियां मौजूद रहीं

कोलकाता मीट में केंवेंटर्स एग्रो, रुपा एंड कंपनी, टीटी लिमिटेड, सेंचुरी प्लाई, अंबुजा ग्रुप, एमपी बिरला ग्रुप, टीएम इंटरनेशनल, वेस्टकॉम लॉजिस्टिक्स, फेनेशिया ग्रुप, सारनॉक हॉस्पिटल, एएमआई हॉस्पिटल, बंगाल नेस्टर्स इंडस्ट्रीज, वाशरबेरी टी कंपनी, विदित ग्रुप आदि के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

50 companies participated in Bihar Investors Meet
बिहार इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुई 50 कंपनियां

30 कंपनियों से सीधी बात

उद्योग मंत्री से सीधी बातचीत में टीएम इंटरनेशनल लॉजिस्टिक लि.,एईकॉम, जेसी फेनेसिया ग्रुप, आईमेक्स ग्लोबल, मैक इंटरनेशनल, निम्बार्ग एंड न्यूसिमैक्स इंटनेशनल, घोष मेडिकल एजेंसी, सोनाली, विडीट ग्रुप, वाईएलएफ, बिरला कारपोरेशन, जूट बेरी समेत 30 कंपनियों के प्रतिनिधि रहे।

perfection ias ad
Promotion

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *