बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच इस नदी पर बनेगा नया पुल, दोनों तरफ के लोगों को होगी सहूलियत

Araria News
Bihar And Uttar Pradesh News Bridge Over Gandak River Soon
बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच इस नदी पर बनेगा नया पुल, दोनों तरफ के लोगों को होगी सहूलियत

बगहा अनुमंडल मुख्यालय से पिपरासी प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने के लिए बहुत जल्द ही गंडक नदी पर एक पुल का निर्माण किया जायेगा। जिसकी मार्ग रेखन की अनुमति जिले के निर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियों व उनके प्रतिनिधियों के द्वारा जिलाधिकारी के द्वारा आयोजित बैठक में सहमति प्रदान कर दी गयी है।

इसकी जानकारी देते हुए विधान पार्षद भीष्म साहनी ने बताया कि 30 अगस्त को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता व भारत सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय के पदाधिकारियों के साथ जिला के सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें एनएच 727 के औसानी से लेकर उत्तर प्रदेश की सीमा तक बनाने हेतु चर्चा हुई।

A bridge will be constructed over the Gandak river
गंडक नदी पर एक पुल का निर्माण किया जायेगा

कम होगी बगहा से यूपी की दूरी

विधान पार्षद भीष्म साहनी ने बताया कि वन विभाग की अड़ंगेबाजी को देखते गंडक नदी पर एक पुल निर्माण करने पर सहमति बनी जो बगहा के डुमवलिया से शुरू होकर यूपी के बेलवनिया तक निर्माण किया जाएगा। इस जगह पर पुल निर्माण हो जाने से बगहा अनुमंडल से पिपरासी प्रखंड की दूरी 8 से 10 किलोमीटर ही रह जाएगी।

The distance from Bagaha to UP will be reduced
कम होगी बगहा से यूपी की दूरी

नहीं तो अभी फिलहाल में पिपरासी के वासियों को बगहा अनुमंडल आने के लिए उत्तर प्रदेश होते हुए 60 किलोमीटर की दूरी तय कर बगहा अनुमंडल आना पड़ रहा है। वही बेलवनिया से डुमवलिया गंडक नदी पर पुल निर्माण हो जाने से उत्तर प्रदेश से बगहा आने वाले की भी काफी सहूलियत हो जाएगी।

यूपी से मदनपुर पनियहवा आने जाने वाले यात्री होते हैं परेशान

फिलहाल में यूपी से मदनपुर पनियहवा होकर आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के इन दिनों में मदनपुर से लेकर उत्तर प्रदेश सीमा सालिकपुर तक पूरी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गयी है। हालांकि बीच में सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया गया था।

लेकिन वन विभाग के रोक के बाद तो सड़क का निर्माण कार्य बंद हो गया है। जिलाधिकारी के यहां जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में लिए गए इस निर्णय को लेकर आम जनता के द्वारा काफी प्रशंसा की जा रही है।

new batch for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article