शहीद फौजी के बहन की शादी में CRPF जवानों ने निभाया भाई का फर्ज, यह देख परिजन हुए भावुक

Araria News
CRPF jawans performed brother role in the marriage of martyr soldier sister
CRPF jawans performed brother role in the marriage of martyr soldier sister

शहीद फौजी के बहन की शादी में CRPF जवानों ने निभाया भाई का फर्ज, यह देख परिजन हुए भावुक-  देश के सबसे बड़े केंद्रीय अर्धसैनिक बल ‘सीआरपीएफ’ के जवानों ने अपने शहीद साथी शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन की शादी में चुनरी पकड़ने की रस्म अदा की जिसे देख कर शादी में सिरकत कर रहे हजारों लोगो के साथ साथ परिजन भी भावुक हो गए ।

CRPF जवानों ने निभाया भाई का फर्ज

वर्दी में जब जवानों की टोली रायबरेली स्थित शैलेंद्र सिंह के घर पर पहुंची, तो विवाह समारोह में मौजूद लोग भावुक हो गए। दुल्हन के फेरों पर जाते समय सीआरपीएफ जवानों ने मंडप की चुनरी पकड़ी। उस वक्त कई लोगों की आंखें भर आईं । 

soldiers in uniform reached Shailendra Singh house in Rae Bareli
soldiers in uniform reached Shailendra Singh house in Rae Bareli

पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शैलेंद्र प्रताप सिंह शहीद हो गए थे। साल 2008 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए शैलेंद्र प्रताप, बल की 110वीं बटालियन में तैनात थे। उनकी कंपनी सोपोर में थी। आतंकियों से मोर्चा लेते हुए शैलेंद्र प्रताप सिंह को गोली लगी थी। शहीद शैलेंद्र प्रताप सिंह का पार्थिव शरीर जब घर पहुंचा था तो हर किसी की आंख नम हो गई। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों लोग उमड़ पड़े थे। आज मौका था उनके बहन के शादी का । शैलेन्द्र तो उनके बिच नहीं थे लेकिन आज उनकी बहन को अपने भाई के न रहने का कमी जवानों ने महसूस नहीं होने दिया । शैलेंद्र प्रताप सिंह का नौ साल का बेटा कुशाग्र है ।

चुनरी पकड़ते नजर आये CRPF जवान

शैलेंद्र प्रताप सिंह के साथियों को जब उन्हें मालूम हुआ कि शैलेंद्र की छोटी बहन की शादी है, तो उन्होंने आस पास के दूसरे जवानों को सूचित कर दिया। सोमवार को हुई शादी में जब एकाएक डेढ़ दर्जन सीआरपीएफ जवान पहुंचे जिन्हे देख  लोग हैरान रह गए।

जवानों को विवाह समारोह में देखकर शैलेंद्र के परिजनों की आंखें भर आईं। जब मंडप पकड़ने की बारी आई तो सीआरपीएफ जवान आगे आ गए। उन्होंने चारों तरफ से मंडप की चुनरी पकड़ी। शैलेंद्र की बहन, दुल्हन के जोड़े में मंडप के नीचे पहुंची तो माहौल और ज्यादा भावुक हो गया। सीआरपीएफ जवानों द्वारा उठाए गए मंडप के नीचे दुल्हन, फेरों की तरफ कदम रख रही थी। आप फोटो के माध्यम से इस पल को महसूस कर सकते हैं ।

Share This Article