बिहार के इस एयरपोर्ट से जल्द साकार हो सकता है उड़ान का सपना, एक साथ विधायकों की मांग

Araria News
Flight may start soon from this airport in Bihar

विधायक बिहार के इस एयरपोर्ट से जल्द साकार हो सकता है उड़ान का सपना, एक साथ विधायकों की मांग- एयरपोर्ट किसी भी शहर के विकास में अहम् भूमिका निभाती है । जिस शहर में एयरपोर्ट हैं वहां इंडस्ट्री लगती है और लोगो को रोजगार मिलता है । बिहार में यूँ तो कई एयरपोर्ट्स हैं लेकिन  इनमे से कुछ ही हैं जहां से विमान उड़ाने भर्ती हैं ।

सिल्क सिटी में हवाईअड्डे की मांग तेज

सिल्क सिटी के नाम से महसूर भागलपुर में इन दिनों हवाईअड्डों की मांग जोरो पर है । भागलपुर के सभी विधायक इस सवाल पर एकमत हैं कि यहां के विकास के सपनों को पंख लगाने के लिए हवाई सेवा की शुरुआत जरूरी है। भागलपुर के औद्योगिक विकास, चिकित्सीय सुविधा में विस्तार, शैक्षणिक, कृषि के गुणात्मक विकास के लिए हवाई सेवा की शुरुआत अनिवार्य है । 

जल्द साकार हो सकता है सपना

बीते दिनों ही आपने खबर पढ़ा होगा की भागलपुर में राजधानी ट्रेन के रुकाव की मांग वर्षो से हो रही थी जिसे अंततः स्वीकृति मिल गई और अब भागलपुर के रास्ते अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल के बीच पहली तेजस राजधानी एक्सप्रेस चलेगी । इसी लिए उम्मीद जताई जा रही है की भागलपुर में हवाईअड्डे के निर्माण पर भी विचार किया जा सकता है ।

भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने किया समर्थन

भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने हवाई सेवा शुरू न होने पर कहा कि ‘हवाई सेवा की शुरुआत नहीं होने के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार है। राज्य सरकार केंद्र सरकार को प्रस्ताव तक नहीं भेज रही है। भागलपुर में हवाई सेवा की शुरुआत नहीं होने के कारण सिल्क उद्योग को काफी नुकसान पहुंचा है। जानकारी के लिए आपको बता दे की भागलपुर सिल्क, कतरनी चावल आदि के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। हवाई सेवा की शुरुआत होने के बाद सरकार के राजस्व में वृद्धि होगीे। इसके अलावा भागलपुर में बड़े पैमाने पर केला, मक्का आदि का भी उत्पादन होता है। हवाई सेवा की शुरुआत होने के बाद यहां बड़े बड़े निवेशक आएंगे। नए-नए कल-कारखाने खुलेंगे। 

current situation of bhagalpur airport
current situation of bhagalpur airport

वहीँ कहलगांव के विधायक पवन कुमार यादव का कहना है कि भागलपुर में हवाई सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण यहाँ में बड़ी इंडस्ट्री नहीं लग पा रही है। राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन हो रहा है, तो वह भी नवगछिया रूट पर है। ग्रामीणों का कहना है कि बस हमारे क्षेत्र से हवाई सेवा की शुरुआत हो। हवाई सेवा केंद्र सरकार से जुड़ा मामला है। सभी लोग प्रयास कर रहे हैं, आज न कल भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत जरूर होगी। 

पहले भी उठ चुकी है एयरपोर्ट की मांग

पहले भी भागलपुर हवाईअड्डे के परिचालन की मांग उठ चुकी है । इसके लिए सोशल मीडिया पर भी मुहिम चलाई गई थी जिसके जवाब में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि ‘हम इस पर गौर करेंगे’ ।अब देखना होगा की इसपर आगे क्या फैसला लिया जाता है ।

Share This Article