decoration villa instagram business success story simran

बिहार की बेटी ने इंस्टाग्राम को ही बना दिया अपने बिजनेस का प्लेटफार्म, खूब हो रही ऑनलाइन बिक्री

अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया के रूप में इस जमाने में लोगों को बड़ा बाजार मिल रहा है। यही कारण है कि कई लोग आउटलेट खोलने के बजाए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ही अपना रहे हैं। मुजफ्फरपुर की सिमरन अग्रवाल ने इंस्टाग्राम को ही अपने बिजनेस का प्लेटफार्म बना लिया है।

Muzaffarpurs Simran Agarwal is selling products online on Instagram by making resin
रेजिन से प्रोडक्ट बनाकर इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन बेच रही हैं मुजफ्फरपुर की सिमरन अग्रवाल

सिमरन बताती हैं कि इंस्टाग्राम पर बिजनेस पेज आज के तारीख में बिजनेस का एक अच्छा रास्ता है। ऐसे में सिमरन ने रेजिन से प्रोडक्ट बनाने को अपना बिजनेस बनाया। आपको बता दें कि रेजिन एक लिक्विड फॉर्म प्रोडक्ट है, जिसे जमाने पर वो हार्ड हो जाता है। सिमरन इसी रेजिन से प्रोडक्ट बनाकर ऑनलाइन बेच रही हैं।

Resin products made by Simran
सिमरन द्वारा बनाए गए रेजिन प्रोडक्ट

शुरू से था बिजनेस करने का शौक

मीडिया से बातचीत में सिमरन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने बीसीए की पढ़ाई की। लेकिन परिवार के सभी लोग बिजनेस में थे। इस वजह से उनका रुझान भी बिजनेस में ही था। सिमरन ने सोचा क्यों ना अपना बिजनेस किया जाए। वह कहती है कि एक दिन उन्हें रेजिन के प्रोडक्ट मंगाने थे।

Simran Agarwal told that he studied BCA
सिमरन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने बीसीए की पढ़ाई की

सिमरन बताती हैं कि इस प्रोडक्ट को आर्डर करने में बहुत परेशानी हुई। तब उन्होंने सोचा कि क्यों ना इंस्टाग्राम के माध्यम से रेजिन का प्रोडक्ट बनाया जाए। और फिर उनका अपना कारोबार भी इसी तरह से शुरू हो गया। सिमरन कहती हैं कि बिहार में बहुत कम लोग हैं, जो रेजिन के प्रोडक्ट बनाते हैं।

एक वर्ष में 100 ऑर्डर कर चुकी है कम्प्लीट

सिमरन ने 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर एक बिजनेस पेज बनाया, जिसका नाम उन्होंने डेकोरेशन विला रखा। वह बताती हैं कि डेकोरेशन विला पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर को वह सप्लाई कर चुकी हैं। आगे सिमरन ने बताया कि रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट का अच्छा खासा डिमांड है।

Simran has so far supplied orders for more than 100 resin products through an Instagram page called Decoration Villa
डेकोरेशन विला नामक इंस्टाग्राम पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर सप्लाई कर चुकी हैं सिमरन

ऐसे प्रोडक्ट को मार्केट में लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने भी डेकोरेशन विला नाम से इस प्रोडक्ट को इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया। सिमरन ने 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर एक बिजनेस पेज बनाया जिसका नाम उन्होंने डेकोरेशन विला रखा।

Simran started selling products made of resin on Instagram
सिमरन ने रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया

सिमरन बताती है डेकोरेशन विला पेज के माध्यम से अब तक 100 से अधिक रेजिन के प्रोडक्ट के ऑर्डर वो कर चुकी है। आगे सिमरन ने बताया रेजिन से बने हुए प्रोडक्ट का अच्छा खासा डिमांड है ऐसे प्रोडक्ट मार्केट में लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने भी डेकोरेशन विला नाम से इस प्रोडक्ट को इंस्टाग्राम पर बेचना शुरू किया।

new ad of bpsc
प्रमोटेड कंटेंट
new batch of bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *