Summer Special Train: आनंद विहार-जोगबनी के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम टेबल

Araria News
Summer special train will run between Anand Vihar and Jogbani
Summer Special Train: आनंद विहार-जोगबनी के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम टेबल

बिहार के सीमांचल क्षेत्र के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। यात्रियों की भारी भीड़ के दबाव को देखते हुए प्रचंड गर्मी के महीने में रेलवे ने उन्हें राहत देने की योजना बनाई है।

इसके लिए रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार -जोगबनी के बीच ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा कर दी है और इसके लिए ऑफिसियल अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। आईये जानते है इस समर स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग।

आनंद विहार-जोगबनी समर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत

दरअसल ट्रेन संख्या 04010 समर स्पेशल आनंद विहार से आगामी 30 अप्रैल से 25 मई 2024 के बीच हर मंगलवार को जोगबनी के लिए चलेगी। जबकि वापसी में ट्रेन संख्या 04009 के रूप में प्रत्येक बृहस्पतिवार को जोगबनी से आनंद विहार को लौटेगी।

इस समर स्पेशल ट्रेन में आपको स्लीपर क्लास के 18 कोच जबकि दो सामान्य श्रेणी के, तथा एक भाड़ा स्पेशल फेयर मिलेगा। इसका आरक्षण रेलवे कंप्यूटरीकृत आरक्षण प्रणाली में उपलब्ध है।

टाइम टेबल और स्टॉपेज की जानकारी

कुल 9 ट्रिप वाली यह ट्रेन आनंद विहार से रात्रि 11:45 पर रवाना होगी जो कि गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, बस्ती, देवरिया, सिवान, छपरा, हाजीपुर ,बरौनी ,कटिहार होते हुए बृहस्पतिवार को अहले सुबह 5:20 पर जोगबनी पहुंचेगी।

फिर वहां से प्रातः 9:00 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी तथा शुक्रवार को सांयकल 4:05 पर आनंद विहार पहुंचेगी। आनंद विहार से आने के क्रम में यह ट्रेन प्रातः 4:40 में फारबिसगंज पहुंचकर 4:45 के पर जोगबनी के लिए खुलेगी तथा वापसी में प्रातः 9:20 पर फारबिसगंज पहुंचकर 9:25 पर आनंद विहार के लिए खुलेगी।

Conclusion

रेलवे बोर्ड द्वारा इस समर स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा का कटिहार मंडल की रेल परामर्शदात्री सदस्य विनोद सरावगी, एसोसिएशन के सदस्य बछराज राखेचा, सदस्य राकेश रोशन, रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष मांगीलाल गोलछा, आजातशत्रु आदि ने हर्ष प्रकट करते हुए रेल प्रशासन के प्रति आभार जताया है।

उम्मीद है की इससे रेल यात्रियों को सुविधा मिलेगी और इस भीषण गर्मी में उनका सफर आरामदायक हो पाएगा। भरिया रेलवे ने कई अन्य रूटों के लिए भी समर स्पेशल ट्रेनों का एलान किया है।

और पढ़ें: Bihar Assistant Professor Vacancy 2024: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर की होगी भर्ती, जानिए डिटेल्स

और पढ़ें: Bihar Development: बिहार में बन रहा देश का सबसे लंबा सड़क पुल, ऐसा है नजारा

Share This Article