dhamdaha beo took photo standing among students in exam hall

BPSC पेपर लीक के बाद धमदाहा BEO का अनोखा कारनामा, फोटो वायरल होने पर माँगा गया जवाब

67वीं बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन पीटी पेपर लीक (BPSC PT Paper Leak) का मामला गर्माया हुआ है। मगर इस बीच, पूर्णिया (Purnia) के धमदाहा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम प्रबोध यादव का अनोखा कारनामा सामने आया है। दरअसल राम प्रबोध यादव की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमें वो धमदहा के बीएनसी कॉलेज में चल रहे बीपीएससी (BPSC) की पीटी परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों के बीच खड़े हो कर फोटो खिंचवाते दिख रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी इस फोटो को कई व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में डाल दिया।

सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने पर धमदहा के एसडीएम राजीव कुमार ने बीईओ राम प्रबोध यादव से स्पष्टीकरण मांगा है और उन्हें 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है। इस बाबत जब मीडिया ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम प्रबोध यादव से बात करना चाहा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया और फोन काट दिया।

मोबाइल से फोटो खींच व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल

वहीं, धमदहा एसडीएम राजीव कुमार ने बताया कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम प्रबोध यादव को 67वीं बीपीएससी की परीक्षा के दौरान बीएनसी कॉलेज धमदाहा कोड संख्या 0533 में स्टैटिक मजिस्ट्रेट सह प्रेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था।

Dhamdaha Block Education Officer Ram Prabodh Yadav took photo from mobile and went viral in WhatsApp group
धमदाहा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम प्रबोध यादव ने मोबाइल से फोटो खींच व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल

जहां वो एग्जाम हॉल में अपना स्मार्टफोन ले गए थे। इस दौरान उन्होंने मोबाइल से फोटो खींच कर उसे कुछ व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिया। इस पर उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है और 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा गया है।

बीपीएससी की परीक्षा में मोबाइल लेकर जाना सख्त मना

हालांकि उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया बीईओ ने इंटेंशनली इस तरह का काम नहीं किया है। बल्कि गलती से उसने फोटो खींच कर उसे वायरल किया है। बीपीएससी की परीक्षा में मोबाइल लेकर सेंटर पर जाना सख्त मना होता है। लेकिन इसके बावजूद वो मोबाइल फोन लेकर सेंटर पर क्यों गए इसकी जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि रविवार आठ मई को 67वीं बीपीएससी की पीटी एग्जाम करवाए जाने के दौरान आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज में पर्चा लीक का मामला सामने आया था। कई एजेंसियां इसकी जांच कर रही है। पूर्णिया के धमदाहा के बीएनसी कॉलेज में भी एग्जाम सेंटर बनाया गया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *