ऑनलाइन शॉपिंग कर मंगाया था ड्रोन, डिलीवरी ब्वॉय लेकर आया 1 किलो आलू, देखे वीडियो

Araria News
potato came instead of drone in online shopping
ऑनलाइन शॉपिंग में ड्रोन की जगह आया आलू

कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोग ऑनलाइन कुछ आर्डर करते हैं और पैकेज में कुछ और ही निकालता है। ऐसा ही एक मामला बिहार के नालंदा से आया है। यहाँ ड्रोन के बदले डिलीवरी बॉय आलू लेकर पहुंच गया। जानिए खबर।

ऑनलाइन फैसिलिटी उपलब्ध होने से सामान खरीदना आसान हो गया है। कहां छोटी-छोटी चीज़ों के लिए बाज़ार भागना पड़ता है और कहां अब एक क्लिक पर चीज़ें सामने हाज़िर हो जाती हैं। लेकिन कई बहार ग्राहक फ्रॉड का भी शिकार हो जाते हैं। ऐसा मामला आया है नालंदा से।

Delivery boy arrived with potatoes instead of drones
ड्रोन के बदले डिलीवरी बॉय आलू लेकर पहुंच गया

ड्रोन के बदले आया आलू

ट्विटर पर शेयर किया गया एक पोस्ट वायरल हो रहा है। इसमें अटैच किया गया वीडियो ऑनलाइन शॉपिंग के साइड इफेक्ट बता रहा है। दरससल ग्राहक ने अपने लिए ड्रोन ऑर्डर किया था और इसकी फुल ऑनलाइन पेमेंट भी कर दी थी। ड्रोन तो नहीं आया लेकिन एक किलो आलू जरूर आ गया।

आलू देख डिलीवरी बॉय भी हैरान

वायरल हो रहे वीडियो में एक डिलीवरी एक्ज़ीक्यूटिव शख्स का ऑनलाइन ऑर्डर किया हुआ पैकेज लेकर आता है, जिसे वो खोलने के लिए कहता है। जैसे ही एक्ज़ीक्यूटिव पैकेज खोलता है, उसके अंदर आलू निकलते हैं। आलू देख डिलीवरी बॉय भी हैरान हो जाता है।

जिस ग्राहक के साथ धोखा हुआ है, उसका नाम चेतन कुमार बताया जा रहा है, जो पेशे से बिजनेसमैन है। हालाँकि इस मामले में अभी कोई भी शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं हुई है।

पहले भी आ चूका है फ्रॉड का मामला

वैसे ऐसी ही एक और घटना भी इस वक्त सुर्खियों में है, जिसमें एक शख्स ने अपने लिए ऑनलाइन लैपटॉप ऑर्डर किया, जिसे बदले में कपड़े धोने के साबुन घड़ी की कुछ टिकिया भेज दी गई।

कई बार तो लोग आईफोन की जगह साबुन की टिकिया को भी प्राप्त कर बैठते हैं और उनके साथ फ्रॉड हो जाता है। इन सभी घटनाओं से सबक लेकर यूजर वीडियो में कमेंट कर रहे हैं कि ऑनलाइन द्वारा आने वाले सामान का वीडियो जरूर बनाना चाहिए।

वीडियो में यह भी देखा जा रहा है की डिलीवरी बॉय मीसो ऐप द्वारा आर्डर किये गए प्रोडक्ट को लेकर आया है। हालाँकि हम इस वायरल वीडियो की पुस्टि नहीं कर रहे हैं।

new batches for bpsc
प्रमोटेड कंटेंट

Share This Article