Divyang woman of Muzaffarpur became District Councilor

बिहार: मुजफ्फरपुर की दिव्यांग महिला बनी जिला पार्षद, मसाला बेचकर करती थी गुजारा

बिहार: मुजफ्फरपुर की दिव्यांग महिला बनी जिला पार्षद, मसाला बेचकर करती थी गुजारा- खबर बिहार के मुजफ्फरपुर का है जहां एक दिव्यांग महिला ने जिला परिषद सदस्य के लिए 10 हजार मतों से जीत हासिल की । इस जीत के बाद से ही जिले के साथ साथ पुरे बिहार में उनकी चर्चा हो रही है ।

दिव्यांग महिला बनी जिला पार्षद

जानकारी के लिए बता दे की महिला का पति भी दिव्यांग है और इनके तीन बच्चे हैं। इस शानदार जीत के बाद यह दंपति पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन चुके हैं । उन्होंने जिला परिषद क्षेत्र संख्या-20 से कामयाबी हासिल की है । कांटी प्रखंड के लग्सरीपुर पंचायत के मिठनसराय माधोपुर की रहने वाली है मिना देवी ।

मिना देवी के पति का नाम उमेश है जो दोनों पैरों से दिव्यांग है । उमेश दिव्यांग होने के बावजूद भी परिवार का भरण पोषण करने के लिए स्कूटी से जगह जगह घूमकर मसाला बेचा करते हैं । इस कार्य में उनकी पत्नी मिना देवी उनका साथ देती है ।

जनता का सेवा करना चाहती हूँ – मिना देवी 

जीत के बाद मिना देवी का कहना है की वह जिस प्रकार अपने घर की सेवा करती है वैसे ही जनता की भी सेवा करेंगी । उन्होंने अपने जीत का श्रेय अपने पति उमेश को दिया है । उमेश का इस जीत पर कहना है कि उनके मन में अपनी पत्नी को चुनाव में उतारने का ख्याल आया तो वह लोगो को पास जाकर इस बात का जिक्र किया जिसके बाद जनता का भी समर्थन उन्हें मिला और लोगो ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया ।

मीना चाहती है कि जैसे लोगों ने उन्हें चुनाव में जीत दिलवाई है वैसे वो लोगों के भरोसे पर खरी उतरें । उन्होंने कहा है कि वह लोगों की समस्या का समाधान करेंगी। गांव में बरसात के समय पानी भर जाता है जिसकी वजह से बीमारियां होती हैं। पक्की सड़क बनने से ग्रामीणों का फायदा होगा। मीना और उनका पूरा परिवार इस जीत पर बेहद खुश है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *