194 करोड़ की लागत से बनेगा भभुआ व चांद बाईपास, 16 किमी लंबी होगी सड़क

Araria News
Bhabua and Chand bypass ready to built
Bhabua and Chand bypass ready to built

194 करोड़ की लागत से बनेगा भभुआ व चांद बाईपास, 16 किमी लंबी होगी सड़क-  194 करोड़ रुपए की लागत से NH-219 से 16.150 किमी लंबी बाईपास सड़क का निर्माण किया जायेगा। कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ, चैनपुर और चांद प्रखंड को जोड़ने वाली बाईपास सड़क उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में NH2 में जाकर मिल जाएगी। बिहार के पथ निर्माण मंत्री, नितिन नवीन से सुबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह चैनपुर विधान सभा क्षेत्र के युवा विधायक जमा खां ने मुलाकात कर बातचीत की फिर उसके बाद बाईपास सड़क निर्माण की स्वीकृति दी गई ।

जल्द बाईपास सड़क का होगा निर्माण

मोहम्मद जमा खान, मंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग,बिहार सरकार के अनुसार जल्द ही कैमूर जिले के चांद,चैनपुर और भभुआ में बाईपास सड़क का निर्माण होगा।मंत्री ने बताया है कि, बाइपास निर्माण के लिए जल्द ही इन योजनाओं का स्वीकृत्यादेश और निविदा निर्गत किया जायेगा ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परियोजना के तहत NH- 219 के अंतर्गत चांद पेट्रोल पम्प से लेकर यूपी की बार्डर तक 6.40 किलोमीटर, एवं मानव भारती स्कूल से सटे चांद बाजार से पहले पेट्रोल पंप से उत्तर पेट्रोल पंप के पास तक 2.40 किमी एवं 7.35 किमी भभुआ में बाईपास वाया बबुरा, सिकठी,दतियांव और बेतरी के रास्ते बाईपास निर्माण का कार्य किया जायेगा ।

NH २१९ पर जाम से लोग परेशान 

NH 219 पर आए दिन चांद एवं भभुआ में जाम की समस्या देखने को मिलती हैं, बाईपास के निर्माण से सुगम यातायात और जाम की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा। बाईपास सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को कैमूर की जनता की तरफ से मंत्री जमा खां ने आभार प्रकट किया है ।

भभुआ- चैनपुर पर आये दिन पटेल चौक से लेकर दुर्गा टॉकीज तक आये दिन जाम की समस्या देखने को मिलती है । लोगों को इस रास्ते में सुबह के 10 बजे के बाद भयंकर जाम को जूझना पड़ता है। यह स्थिति शाम के 6 बजे तक बनी रहती है। जाम हटाने को लेकर यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस कोई पहल नहीं करती है।

Share This Article